DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शिवसेना ने पाक बैंड की प्रेस कांफ्रेंस में तोड़फोड़ की

शिवसेना ने पाक बैंड की प्रेस कांफ्रेंस में तोड़फोड़ की

भगवा पार्टी का झंडा लिए हुए और पाकिस्तानियों वापस जाओ और वंदे मातरम के नारे लगाते हुए कथित शिवसेना कार्यकर्ता पाकिस्तान के एक म्यूजिक बैंड के संवाददाता सम्मेलन में घुस आए, कलाकारों से धक्का-मुक्की की और वहां पर तोड़फोड़ की।
 
पुलिस ने कहा कि तीन महिलाओं सहित शिवसेना के 20 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया और उन पर दंगा भड़काने, अवैध रूप से घुसने और सरकारी कर्मचारियों के कर्तव्य पालन में बाधा डालने के आरोप लगाए गए। कार्यकर्ता मुंबई प्रेस क्लब के सम्मेलन कक्ष में घुस आए, दोनों देशों के कलाकारों से धक्क-मुक्की की और संवाददाता सम्मेलन शुरू होने से पहले कुर्सियां पलट दीं।

मीकल हसन बैंड ने संवाददाता सम्मेलन का आयोजन किया था जिसमें पाकिस्तान के गिटारवादक मीकल हसन और बांसुरी वादक मुहम्मद अहसन पापू ने भारत के गिनो बैंक्स, शेल्डन डीसिल्वा और शर्मिष्ठा चटर्जी के साथ संयुक्त बैंड की घोषणा करने वाले थे।

क्लब के अध्यक्ष गुरबीर सिंह ने कहा कि उन्होंने राज्य के गृह मंत्री आर आर पाटिल और संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून-व्यवस्था) सदानंद दाते से संपर्क किया है जिन्होंने अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती का आश्वासन दिया। सिंह ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि भारत-पाकिस्तान के बीच संबंधों को सुधारने का प्रयास किया जाना चाहिए न कि उसे बाधित करने का।

शिवसेना लंबे समय से पाकिस्तानी कलाकारों के भारत में आयोजित समारोहों में हिस्सा लेने का विरोध करती रही है। इसने बिग बॉस के 2010 के शो में पाकिस्तानी कलाकार बेगम नवाजिश अली और अभिनेत्री वीणा मलिक के शिरकत करने का विरोध किया था और पिछले वर्ष दिल्ली में आयोजित सिंधी सूफी संगीत समारोह को बाधित किया था जहां पड़ोसी देश के कलाकार मौजूद थे।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शिवसेना ने पाक बैंड की प्रेस कांफ्रेंस में तोड़फोड़ की