DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हुंडई ने पेश की नई एक्‍ससेंट कार

हुंडई ने पेश की नई एक्‍ससेंट कार

कार बनाने वाली देश की दूसरी बड़ी कंपनी हुंडई ने कंपेकट सेडान वर्ग में नई कार एक्‍ससेंट पेश करने की मंगलवार को घोषणा की। यह कार डीजल और पेट्रोल इंजन के साथ पेश की जायेगी। हुंडई इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी बीएस सेओ ने इस कार का अनावरण करने के बाद बताया कि यह कार मार्च में भारतीय बाजार में पेश की जायेगी।

उन्होंने कहा कि इस वर्ग की दूसरी कंपनियों की कारों को ध्यान में रखते हुये एक्‍ससेंट की कीमत प्रतिस्पर्धी होगी और इसी के मद्देनजर इसमें स्थानीयकरण पर जोर दिया गया है। यह कार 90 प्रतिशत स्वदेशी है।

कंपनी की यह कार ग्रांड आई10 के प्लेटफार्म पर आधारित है और कंपनी के अगले दो वर्षों में चार कारें पेश करने की योजना के तहत यह नई कार पेश की जायेगी। उन्होंने बताया कि युवाओं को विशेष रूप से ध्यान में रखकर इस कार का डिजाइन किया गया है। इसमें युवाओं को ध्यान में रखते हुये स्पोर्टी लुक के साथ ही आंतरिक साज सज्जों पर भी खास ख्याल रखा गया है। यह कार मैनुअल और आटोमेटिक दोनो में उपलव्ध होगी। हालांकि उन्होंनें इंजन के बारे में बताने से इंकार कर दिया।

उन्होंने कहा कि इसमें यात्रियों की सुरक्षा पर भी विशेष ध्यान दिया गया है और इसके एंट्री लेवल के माडल को छोडकर लगभग सभी माडलों में दो दो सेफ्टी एयरबैग होंगे। इसके साथ ही एबीएस भी होगा और इसमें डायमंड कट एलाय व्हील होगा।

उन्होंने कहा कि एक्‍ससेंट को स्टाइलिस एवं हाईटेक फैमिली सेडान के रूप में पेश की जायेगी। उन्होंने कहा कि यह कार भी कंपनी के चेन्नई स्थित संयंत्र में ही बनायी जायेगी और आवश्यकता पड़ने पर संयंत्र का क्षमता विस्तार किया जायेगा। अभी संयंत्र की क्षमता 6.73 लाख कारें वार्षिक है। वर्ष 2013 में कंपनी ने 6.33 लाख कारें बनायी है जिसमें से 3.80 लाख कारें भारतीय बाजार में बेची गयी है जबकि शेष निर्यात की गयी है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हुंडई ने पेश की नई एक्‍ससेंट कार