DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आंनद ने कार्लसन को बराबरी पर रोका

आंनद ने कार्लसन को बराबरी पर रोका

पूर्व विश्व चैंपियन भारत के विश्वनाथन आंनद ने ज्यूरिख शतरंज चैलेंज के क्लासिकल टूर्नामेंट के पांचवें और अंतिम दौर की बाजी में सोमवार को दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी और विश्व चैंपियन नॉर्वे के मैग्नस कार्लसन को बराबरी पर रोक दिया।
       
कार्लसन ने पिछले साल नवंबर में चेन्नई में आनंद को हराकर विश्व चैंपियनशिप का खिताब जीता था। दोनों खिलाड़ियों के बीच विश्व चैंपियनशिप के बाद यह पहली बाजी थी जो बराबरी पर छूटी। कार्लसन आठ अंकों के साथ एकल शीर्ष पर बने हुए हैं जबकि आनंद चार अंकों के साथ संयुक्त चौथे नंबर पर हैं।
       
दिन की अन्य बाजियों में गत चैंपियन कारुआना ने लेवोन एरोनियन को हराया जबकि इजरायल के बोरिस गेलफांद और अमेरिका के हिकरू नाकामूरा के बीच बाजी ड्रॉ रही। इस हार के बावजूद एरोनियन छह अंकों के साथ दूसरे स्थान पर बने हुए हैं जबकि कारुआना पांच अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। नाकामूरा चार अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं जबकि गेलफांद तीन अंकों के साथ छठे और अंतिम स्थान पर हैं।
       
आनंद ने इस तरह क्लासिकल टूर्नामेंट में एक बाजी जीती, दोहारी और दो ड्रॉ खेली। क्लासिकल टूर्नामेंट की समाप्ति के बाद अब रैपिड राउंड में पांच बाजियां खेली जाएंगी जिसमें सामान्य स्कोरिंग सिस्टम लागू होगा और इसी से विजेता का फैसला होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आंनद ने कार्लसन को बराबरी पर रोका