DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आशुतोष मृत्यु मामला पहुंचा हाईकोर्ट, सरकार से मांगा जवाब

दिव्य ज्योति जागृति संस्थान के संस्थापक आशुतोष महाराज की कथित समाधि से उपजे विवाद ने एक नया मोड़ ले लिया है और यह मामला अब हाईकोर्ट में पहुंच गया है।   

महाराज के पूर्व चालक पूर्ण सिंह ने हाईकोर्ट में याचिका दायर करते हुए आरोप लगाया है कि महाराज की सम्पत्ति को हड़पने के लिए उन्हें जबरन बंधक बनाकर रखा गया है।

न्यायालय में दायर इस याचिका पर सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति एमएम एस बेदी ने पंजाब पुलिस को दो दिनों में इस मामले की स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने के आदेश दिए हैं साथ ही सभी प्रतिवादी पक्षों को 11 फरवरी के लिए नोटिस जारी कर अपना पक्ष रखने को कहा है।

याचिकाकर्ता ने कहा कि इस आश्रम की सम्पत्ति लगभग 1000 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा है जिसे हथियाने के लिए महाराज को बंधक बनाया गया है और अफवाह फैलाई जा रही है कि वह समाधि में हैं और जब भी वह चाहेंगे बाहर आ जाएंगे।

पूर्ण सिंह के अनुसार उसे डर है कि ये लोग उनकी सारी संपत्ति और गद्दी हथिया सकते हैं। उन्होंने संस्थान के अरविंदानंद उर्फ अमरीक सिंह, सोनी, नरिन्द्र सिंह, स्वामी विशालानंद को प्रतिवादी पक्ष बनाते हुए आरोप लगाया है कि किसी को भी महाराज को न तो मिलने दिया जा रहा है और न ही बात करने दी जा रही है। आशुतोष महाराज का शरीर मोर्चरी चैंबर में शून्य तापमान पर रखा गया है और कहा जा रहा है कि गुरूजी अभी आध्यात्मिक स्थिति में हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आशुतोष मृत्यु मामला पहुंचा हाईकोर्ट