DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रधानमंत्री ने तेलंगाना राज्य बनाने का दिया आश्वासन: राव

प्रधानमंत्री ने तेलंगाना राज्य बनाने का दिया आश्वासन: राव

तेलंगाना राष्ट्रीय समिति के नेता चन्द्रशेखर राव ने आज कहा कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने हर हाल में पृथक तेलंगाना राज्य बनाने का आश्वासन दिया है।
   
राव ने प्रधानमंत्री से उनके निवास पर मिलने के बाद संवाददाताओं से कहा, उन्होंने (सिंह) कहा कि सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है और हम किसी भी हालत में तेलंगाना राज्य बनाने जा रहे हैं।
   
टीआरएस नेता अपनी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल के साथ प्रधानमंत्री से मिले और अपनी 9 मांगों वाला एक ज्ञापन भी सिंह को सौंपा।
   
ज्ञापन में कहा गया है कि तेलंगाना राज्य बन जाने के बाद उसे बिजली की भारी किल्लत का सामना करना पड़ेगा और आपूर्ति की कमी को दूर करने के लिए एनटीपीसी को नए बनने वाले राज्य के क्षेत्र में 4000 मेगावाट बिजली उत्पादन का संयंत्र लगाना चाहिए।
   
इसमें कहा गया कि इसके अलावा हैदराबाद की जरूरतों को पूरा करने के लिए शंकरपल्ली में 1400 मेगावाट क्षमता का गैस से चलने वाला बिजली उत्पादन संयंत्र लगाने के लिए प्राकतिक गैस की उचित आपूर्ति सुनिश्चित की जाए।
   
राव की पार्टी ने तेलंगाना क्षेत्र में उच्च न्यायालय और आईआईएम स्थापित करने के साथ एम्स की शाखा खोलने की मांग की। ज्ञापन में कहा गया कि पथक तेलंगाना बनाने संबंधी विधेयक पर आंध्रप्रदेश विधानसभा के दोनों सदनों में जिस तरह की चर्चा हुई उसने दोनों क्षेत्रों के लोगों के बीच की खाई को बढ़ाने का काम किया है।
   
इसमें कहा गया, इस परस्पर विरोधी परिदश्य में राज्य के बंटवारे के बाद विधानसभा, उच्च न्यायालय, बिजली आपूर्ति और उच्च शिक्षा के मुद्दों पर गहराई से ध्यान दिए जाने की जरूरत है। तेलंगाना की राजनीति के स्वस्थ विकास के लिए यह बहुत ही आवश्यक है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:प्रधानमंत्री ने तेलंगाना राज्य बनाने का दिया आश्वासन: राव