DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ट्रेन हादसे की उच्चस्तरीय जांच शुरू

बिहार में पूर्व मध्य रेलवे के समस्तीपुर रेलवे स्टेशन के निकट सोमवार रात ट्रेन हादसे की जांच के लिए एक उच्चस्तरीय समिति का गठन किया गया है। 

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सह मीडिया प्रभारी एम.ए.आई.हुमायुं ने मंगलवार को बताया कि इस मामले की जांच के लिए मंडल रेल प्रबंधक के निर्देश पर एक उच्च स्तरीय टीम का गठन किया गया है। जांच दल में समस्तीपुर रेल मंडल के संरक्षा, सुरक्षा और परिचालन विभाग के अधिकारियों को शामिल किया गया है। उन्होंने बताया कि इस टीम ने कल रात से ही घटना की जांच शुरू कर दी है। 

हुमायुं ने बताया कि जांच रिपोर्ट मिलने के बाद इसमें दोषी पाये गये रेल कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी। उन्होने बताया कि इस घटना में ट्रेन पर गिरे ऊपरी पुल के मलबे को हटाने का काम युद्धस्तर पर चल रहा है। उन्होंने बताया कि हादसे के कारण स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या 6,7, 8 और 9 फिलहाल बंद है और पांच नम्बर प्लेटफॉर्म से ट्रेनों का की आवाजाही की जा रही है।

वरीय मंडल वाणिज्य प्रबंधक ने बताया कि इस दुर्घटना में घायलएक यात्री का इलाज समस्तीपुर रेलवे अस्तपाल में चल रहा है और वह खतरे से बाहर है। उन्होंने बताया कि संभवत: शाम तक सभी प्लेटफार्मों से ट्रेनों का परिचालन शुरु हो जायेगा। 

गौरतलब है कि कल रात आम्रपाली एकसप्रेस ट्रेन समस्तीपुर सेखुलकर कटिहार जा रही थी इसी दौरान एक इंजन से टकराने के कारण ट्रेन पटरी से उतरकर ऊपरी पुल के खंभे से टकरा गयी। इसके बाद पुल का एक हिस्सा ट्रेन पर गिर गया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ट्रेन हादसे की उच्चस्तरीय जांच शुरू