DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

देश की माताओं को समर्पित भारत रत्न :सचिन

देश की माताओं को समर्पित भारत रत्न :सचिन

देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'भारत रत्न' से अलंकृत किये गए मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने मंगलवार को इसे अपनी मां और देश की सभी माताओं को समर्पित किया।
        
सचिन को राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक समारोह में श्री प्रणब मुखर्जी ने 'भारत रत्न' से सम्मानित किया। देश के सबसे बड़े सम्मान को पाकर बेहद भावुक और खुश नजर आ रहे सचिन ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मैं इस सम्मान को अपनी मां और देश की सभी माताओं को समर्पित करता हूं।
        
क्रिकेट के भगवान ने कहा कि मैं आज बहुत ही खुश हूं। यह देश बहुत खुबसूरत है और इसके लोग बहुत ही महान हैं जिन्होंने मुझे इतने वर्षों तक इतना प्यार और सम्मान दिया है। मैं यह सम्मान पाकर बहुत ही गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं।
        
राज्यसभा सांसद सचिन ने साथ ही कहा कि वह भले ही अब क्रिकेट से रिटायर हो चुके हैं लेकिन वह देश के लिए काम करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि मैं अब क्रिकेट से संन्यास ले चुका हूं लेकिन फिर भी मैं देश के लिए खड़ा रहूंगा जिससे सभी के चेहरे पर मुस्कान ला सकूं।
        
सचिन ने साथ ही भारत रत्न पाने वाले प्रोफेसर सीएनआर राव को भी मुबारकबाद दी। उन्होंने कहा कि मैं प्रो. राव को बधाई देता हूं जिन्होंने विज्ञान के क्षेत्र में काफी काम किया है और देश के युवाओं को भी वैज्ञानिक बनने के लिए प्रेरित किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:देश की माताओं को समर्पित भारत रत्न :सचिन