DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मोदी कर लें मुझसे आमना-सामना: मुलायम

 रंजीव, गोण्डा।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी पर अपने हमले और तेज कर दिए हैं। मुलायम सोमवार को यहां शहीदे आजम भगत सिंह इंटर कालेज के मैदान पर सपा की देश बनाओ-देश बचाओ रैली को संबोधित कर रहे थे।

रैली में जुटी भारी भीड़ से उत्साहित सपा प्रमुख ने मोदी को विकास और साम्प्रदायिक भेदभाव समेत सभी मुद्दों पर आमने-सामने की बहस की चुनौती दी। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी की बुरी निगाह सिर्फ मुसलमानों पर पड़ती है पर उलटे वह हमपर भेदभाव का आरोप लगाते हैं। हमारी भीड़ ज्यादा : करीब एक घंटे के भाषण में मुलायम ने रविवार को मेरठ में नरेन्द्र मोदी के भाषण में सपा और यूपी सरकार पर उनके आरोपों का सिलसिलेवार जवाब दिया।

उन्होंने कहा कि मोदी कह रहे हैं कि भीड़ नहीं, विकास से मुकाबला करेंगे। कटाक्ष के अंदाज में सपा प्रमुख ने कहा, भीड़ का मुकाबला तो आपने ही शुरू किया था। हमने ज्यादा भीड़ से जवाब दे दिया तो मुद्दा बदल कर विकास की बात कर रहे। आरोप लगा रहे कि सपा सरकार ने किसानों के लिए कुछ नहीं किया। यूपी के जिन नेताओं के कहे पर वह ऐसी बातें कह रहे हैं, उन्हें झूठी सूचना देने के आरोप में पार्टी से निकाल क्यों नहीं देते? भीड़ से मोदी हार चुके हैं और विकास में भी हार जाएंगे।

क्या गुजरात में चलती हैं ऐसी योजनाएं : मुलायम ने यूपी सरकार की किसानों, युवाओं, अल्पसंख्यकों और बेरोजगारों के लिए चलाई जा रही योजनाओं को विस्तार से गिनाते हुए कहा कि क्या मोदी गुजरात में चलाते हैं ऐसी योजनाएं? मुलायम ने कहा, आपने कल हमसे पूछा और हम आज ही आपको जवाब दे रहे। आप कब दोगे जवाब? मैं मोदी से आमने-सामने की बहस को तैयार हूं। मोदी बताएं तैयार हैं या नहीं। आमने-सामने बहस नहीं कर सकते तो मुझे चिट्ठी ही लिख दें, उसका भी जवाब मिल जाएगा उन्हें।

झूठी बातें तो न कहें। यूपी वाले खुशहाल: मुलायम ने कहा कि यूपी में 20 करोड़ से ज्यादा की आबादी है और गुजरात में सिर्फ 6 करोड़। वहां की आबादी से दोगुने लोग यूपी में खुशहाल जीवन जी रहे। पांच साल में सबसे विकसित यूपी होगा। मोदी कभी नहीं कर पाएंगे यूपी से मुकाबला। वह तो दस साल से हैं। हम तो 5 साल मांग रहे। भाजपा वालों ने कराए दंगे : मुलायम ने मोदी पर आरोप लगाया कि यूपी के विकास में तो वह और उनके लोग बाधा डाल रहे हैं।

सपा सरकार विकास कराती है तो भाजपा के लोग दंगे कराते हैं। यूपी सरकार विकास कार्यो में जुटी थी तो मुजफ्फरनगर में दंगे करवा दिए। मोदी बताएं कि क्या मुजफ्फरनगर के दंगों में भाजपा के लोगों की भूमिका नहीं थी? उनकी पार्टी के विधायकों के नाम नहीं आए क्या? भाजपा के यूपी प्रभारी अमित शाह का नाम लिए बिना मुलायम ने कहा कि मोदी के जो गृहमंत्री रहे वह घूम रहे इन दिनों यूपी में। उनके इशारे पर ही मुसलमानों पर इतना जुल्म हुआ।

अब मोदी ही यूपी सरकार और सपा पर सिर्फ एक वर्ग के हितों को देखने और बाकी से भेदभाव का आरोप लगा रहे हैं। मुलायम ने कहा कि मुजफ्फरनगर के दंगे बेहद अफसोसनाक हैं इसमें शक नहीं लेकिन यूपी सरकार ने कोई भेदभाव नहीं किया। 64 जानें गईं, उनमें हर वर्ग के लोगों को एक समान मुआवजा और नौकरी दी गई। देश की किसी सरकार ने कभी ऐसा नहीं किया। हम नहीं करते भेदभाव : मुलायम ने कहा कि सिर्फ मुजफ्फरनगर के मामले में ही नहीं, सपा सरकार किसी मामले में भेदभाव नहीं करती।

यूपी में जब भी सपा की सरकार बनी है, किसानों की जमीन छीनी नहीं गई। लेकिन मोदी के गुजरात में वर्षो से बसे सिखों को उनकी जमीन से हटाकर सरकार उस पर कब्जा कर रही है और मोदी किसानों के हितैषी बन रहे हैं। मुलायम ने कहा, भेदभाव तो मोदी करते हैं, हम नहीं। आपकी बुरी नजर सिर्फ मुसलमानों पर पड़ती है। जबकि मुसलमान कारीगरों के बनाए जेवर और बनारसी साडिम्यां भाजपा के नेता भी अपने घरों के लिए खरीदते हैं और मुसलमानों से नफरत भी करते हैं।

मोदी किस मुंह से हम पर भेदभाव के आरोप लगा रहे? गुजरात में दंगे हुए और मुख्यमंत्री के नाते मोदी ने कुछ नहीं किया। मैं वहां गया पीड़ितों से मिलने तो मुझसे कहा कि जान चली जाएगी, उसकी कोई जिम्मेदारी राज्य सरकार की नहीं। फिर भी मैं गया बाहर। आप गए थे मोदी जी?।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मोदी कर लें मुझसे आमना-सामना: मुलायम