DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दस बीमारों को इलाज के लिए सीएम ने दी सहायता

गोरखपुर। वरिष्ठ संवाददाता। जिले के दस मरीजों के इलाज के लिए मुख्यमंत्री ने अपने विवेकाधीन कोष से धन देने की स्वीकृति दे दी है। जिन्हें आर्थिक सहायता मिली है उनमें चार कैंसर और चार दिल के मरीज भी शामिल हैं।

सदर तहसील के शविपुर निवासी सूरज को हृदय के उपचार के लिए 60 हजार, बांसगांव तहसील के भुसवल गांव निवासी संदीप यादव को ब्लड कैंसर के उपचार के लिए चार लाख, सदर तहसील के बाघागाड़ा निवासी खुशबू यादव को हृदय के उपचार के लिए 60 हजार, गोला तहसील के देवारी गांव निवासी अमृता देवी को हृदय की बीमारी के उपचार के लिए 75 हजार, चौरीचौरा तहसील के राजधानी गांव निवासी सोनमती देवी को कैंसर के उपचार के लिए 20 हजार, इसी तहसील के सिलहटा मुण्डेरा निवासी मनोरमा देवी के उपचार के लिए एक लाख, बांसगांव तहसील अहिरौली निवासी कलावती देवी को हृदय के उपचार के लिए 75 हजार, सदर तहसील के भटहट निवासी रामकिशोर लाल को रीढ़ की हड्डी के उपचार के लिए 60 हजार, इसी तहसील के राजनगर कालोनी निवासी अनारपती देवी कैंसर के उपचार के लिए 75 हजार, सदर तहसील के ही जंगल डुमरी नम्बर दो निवासी हीरामन को कैंसर के इलाज के लिए बीस हजार की सहायता दी गई है।

..ऐसे मिलता है लाभमुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से उपचार सहित कई तरह की आर्थिक सहायता के लिए मदद दी जाती है। इसके लिए सीधे जिलाधिकारी के पास आवेदन करना होता है। जिलाधिकारी तहसील के माध्यम से आवेदन की जांच कराते हैं। लेखपाल इस पर रिपोर्ट लगाता है और बताता है कि आवेदन करने वाला व्यक्ति गरीब है, वह इलाज का खर्च वहन करने में सक्षम नहीं है। उसके बाद आवेदन को जिलाधिकारी द्वारा शासन में भेज दिया जाता है। वहां से धन स्वीकृत होता है और जिलाधिकारी के माध्यम से दिया जाता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दस बीमारों को इलाज के लिए सीएम ने दी सहायता