DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चैनपुर थाने पर हमला करने वाली महिला कमांडर गिरफ्तार

रांची। संवाददाता। भाकपा माओवादियों के महिला दस्ते की कमांडर दीप्ति उर्फ निशा मिंज को रांची पुलिस ने गिरफ्तार किया है। रविवार की रात निशा की गिरफ्तारी अनगड़ा के आमझरी जंगल से हुई। निशा सिमडेगा से आए नक्सलियों के दस्ते के साथ पिछले आठ-दस दिनों से कैंप कर रही थी। पुलिस को सिमडेगा से नक्सलियों के आने की सूचना थी। इसके बाद पुलिस ने एंबुश किया था। रात में पुलिस जब सर्च कर रही थी तब निशा के अन्य साथी भाग गए, जबकि निशा को मौके से गिरफ्तार किया गया।

निशा ने पहले पुलिस को गुमराह करने की कोशशि भी की। लेकिन बात में उसने सारी बात बतायी। निशा मूल रूप से सिमडेगा टाउन थाने की रहने वाली है। उसके पास से पुलिस ने नक्सली साहित्य वगैरह जब्त किया है। निशा की योजना रांची में किसी बड़े वारदात को अंजाम देने की थी। चैनपुर की घटना में थी शामिलगुमला इलाके में निशा महिला दस्ते की कमांडर है। पिछले साल चैनपुर में थाने पर हुए हमले में उसका दस्ता शामिल था।

यह उसने रांची पुलिस से पूछताछ में कबूला है। पुलिस को बताया कि गुमला में पिछले साल हुए कई उग्रवादी घटनाओं में उसकी संलिप्तता रही है। उसका मुख्य कार्यक्षेत्र भी गुमला ही है। निशा के कबूलनामे के बाद गुमला पुलिस को भी रांची पुलिस ने सारी जानकारी दी। जिसके बाद गुमला पुलिस की एक टीम रांची आयी। हालांकि गुमला पुलिस की टीम जब रांची आयी, तब तक निशा को जेल भेजा जा चुका था। इसलिए वहां की टीम पूछताछ नहीं कर पायी।

रांची पुलिस ने सिमडेगा पुलिस से भी संपर्क कर जानकारी जुटाने की कोशशि की है। सिमडेगा में भी पुलिस पहुंची निशा के घररांची पुलिस को पूछताछ में निशा ने बताया था कि वह सिमडेगा टाउन थाना की रहने वाली है। जिसके बाद सिमडेगा एसपी असीम विक्रांत मिंज के निर्देश पर टाउन थाना प्रभारी निशा के घर गए। वहां से भी उसके माओवादी होने की पुष्टि हुई है।

रिमांड पर लेंगे : एसएसपीरांची एसएसपी भीमसेन टूटी ने कहा कि निशा की गिरफ्तारी से अहम जानकारियां मिल सकती हैं।

उसे रिमांड पर लेने के लिए पुलिस जल्द ही आवेदन देगी। गुमला के केस में उसने शामिल होने की बात स्वीकारी है। रांची की गतिविधियों के बारे में रिमांड पर लेकर जानकारी जुटाने की बात एसएसपी ने कही।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चैनपुर थाने पर हमला करने वाली महिला कमांडर गिरफ्तार