DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भ्रष्टाचार व लूट का अड्डा बन गया है झारखंड :

जैंतगढ़। संवाददाता। पूर्व मुख्यमंत्री व झाविमो प्रमुख बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि झारखंड भ्रष्टाचार और लूट-खसोट का अड्डा बन गया है। अंचल से लेकर सचविालय तक बिना पैसा के कोई काम नहीं होता। राज्य में ट्रांसफर और पोस्टिंग धंधा बन गया है। लूट, डकैती, बलात्कार, हत्या और अपराधिक घटनाएं यहां आम हो गई हैं।

टेंडर में भी घोटाला हो रहा है। श्री मरांडी सोमवार को जैंतगढ़ में झाविमो के बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन एवं संकल्प सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि झाविमो ही झारखंड की आवाज बनेगा। हमें झारखंड में कानून की सरकार बनाने का संकल्प लेना होगा। झाविमो सरकार से ही राज्य का भला हो सकता है। कोड़ा, मुंडा और सोरेन सरकार ने सिर्फ राज्य को बेचने का काम किया है। यहां के खनिज पदार्थ, कोयला, यूरेनियम और बॉक्साइट आदि को तो बेचा ही, बालू घाटों को भी बेच डाला।

मूलवासियों और आदिवासियों को उनका हक तक नहीं मिल पा रहा है। विशिष्ट अतिथि एवं पूर्व मंत्री दिनेश षाड़ंगी ने आरोप लगाया कि मधु कोड़ा ने 4 हजार करोड़ का घोटाला कर एक रिकॉर्ड बनाया है। राज्य में अधिकारियों की नीलामी हो रही है। गरीबों को महंगे दामों में बालू खरीदना पड़ रहा है। झाविमो ही इन समस्याओं से लोगों को निजात दिला सकता है। झारखंड आंदोलनकारी हरमोहन महतो ने कोड़ा दंपती पर तीखे वार करते हुए कहा कि कोड़ा अब रेस का घोड़ा नहीं रहे।

उन्होंने लोगों को सिर्फ हंडिया और दारू पीना सिखाया है। भाजपा के नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री के लिए वेटिंग में हैं और हमेशा वेटिंग में ही रहेंगे। गुजरात में सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा बननाने के लिए मिट्टी संग्रह कर वह मुसलमानों में फूट पैदा करना चाहते हैं।

सभा में कृष्णा गागराई, नरेश मुर्मू, संतोष महतो व मंगल सिंह बोबोंगा ने भी विचार रखे। इससे पूर्व मेलोडी द्वारा मंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किये गए। मरांडी ने गांधीजी और बिरसा मुंडा की तस्वीर पर मल्यार्पण कर सम्मेलन का उद्घाटन किया।

संतोष कुमार महतो ने झारखंड का एक लाल, बाप का बेटा बाबूलाल, सुखेर जीवन जदि पाबी, भाई रे कंघई छाप रे सबई वोट देबी गाना गाकर झाविमो सुप्रीमो स्वागत किया। मंच पर झाविमो के केंद्रीय सदस्य, सोना देवगम, युवा मोर्चा के महासचवि आलोक वाजपेयी, जिला उपाध्यक्ष हेमचंद महतो, प्रखंड अध्यक्ष कंदर्प गोप, जिला उपाध्यक्ष मीना महतो, सीताराम बारी, हीरा लाल यादव, मो अलीम सहित हजारों की संख्या में कार्यकर्ता एवं लोग उपस्थित थे।

मंगल सिंह बोबोंगा घोषित किये गये पार्टी प्रत्याशी इस अवसर पर मंगल सिंह बोबोंगा को जगन्नाथपुर विधानसभा क्षेत्र से पार्टी के प्रत्याशी घोषित किया गया। साथ ही उन्हें जीत दिलाने का आह्वान भी किया गया। सुधीर महतो को दी श्रद्धांजलि सभा के दौरान दविंगत पूर्व उपमुख्यमंत्री सुधीर महतो और जगन्नाथपुर हादसे में मारे गये 9 व्यक्तियों के लिए 2 मिनट का मौन धारण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भ्रष्टाचार व लूट का अड्डा बन गया है झारखंड :