DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मांगों को लेकर पटना में जुटेंगे डाटा इंट्री ऑपरेटर

पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरो। पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग से हटाए गए 25 ऑपरेटरों के समर्थन में राज्यभर के डाटा इंट्री ऑपरेटरों ने काला बिल्ला लगाकर काम किया। बिहार राज्य डाटा इंट्री ऑपरेटर कम्प्यूटर संघ ने दावा किया कि सचिवालय से लेकर जिला व प्रखंड मुख्यालय में काम करने वाले डाटा इंट्री ऑपरेटरों ने काला बिल्ला लगाकर अधिकारियों की कार्यशैली का विरोध किया।

संघ के महासचिव विशाल कुमार ने कहा कि राज्यभर के डाटा इंट्री ऑपरेटर एकजुट हैं। कम पैसे में काम कर रहे ऑपरेटरों के साथ अधिकारियों का यह व्यवहार अपमानजनक और आर्थिक रूप से कष्टकारी है। ऑपरेटरों को न केवल हटाया गया बिल्क उन पर एफआईआर भी कराई गई है। कहा कि राज्य सरकार के कई ऐसे विभाग हैं, जहां ऑपरेटरों को साल भर से वेतन नहीं मिल सका है। पंचायती राज विभाग इसका उदाहरण है। आगामी रणनीति पर विशाल ने कहा कि पटना में एक बार फिर राज्यभर के डाटा इंट्री ऑपरेटरों का जुटान होगा।

आठ दिसंबर 2013 को पटना में विशाल धरना-प्रदर्शन के दौरान संघ ने कई मांग सरकार के समक्ष रखी थी, जो पूरे नहीं हुए हैं। एक-दो दिनों में संघ तय करेगा कि पटना में प्रदर्शन किस दिन हो। अपनी पुरानी मांगों में मानदेय कम से कम 15 हजार करने और जॉब सिक्यूरिटी देना आदि शामिल होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मांगों को लेकर पटना में जुटेंगे डाटा इंट्री ऑपरेटर