DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इलाज में 10 लाख खर्च, फिर भी अनुराग कोमा में

हिन्दुस्तान टीम पटना। दो गुटों की गोलीबारी में घायल हुए छात्र अनुराग सांस्कृत्यान के इलाज में तीन फरवरी तक दस लाख रुपए से अधिक खर्च हो चुके हैं। फिर भी वह कोमा में ही है। सोमवार की देर शाम उसकी खराब हालत को देख परिजनों की चिंता बढ़ गई, क्योंकि वेंटिलेटर पर होने के बावजूद अनुराग को सांस लेने में परेशानी होने लगी। राहत दिलाने के लिए उसे इंजेक्शन दिया गया। पिता नरेन्द्र कुमार सिन्हा के मित्र और सर्जन डॉ. निर्मल कुमार ने अनुराग की स्थिति में सुधार की सूचना दी, तब उनको राहत मिली।

ब्लड डोनर की कमी नहींअनुराग के पिता ने ‘हिन्दुस्तान’ के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि आज बेटे के लिए ब्लड डोनर की कमी नहीं। रेयर ब्लड ग्रुप (ए-निगेटिव) होने के बावजूद छह लोगों के नाम-पते (ए निगेटिव) उनके पास हैं। इनलोगों ने ब्लड डोनेट करने के लिए अपनी सहमति जता दी है। ये सभी उदयन अस्पताल आकर अपना टेस्ट करवा चुके हैं। इसके अलावा एक दर्जन से अधिक दूसरे ब्लड ग्रुप के लोगों ने भी अपने नाम-पते दर्ज करवाए हैं।

हालांकि डॉक्टरों के अनुसार, फिलहाल अनुराग को ब्लड चढ़ाने की जरूरत नहीं है। परिजनों ने विधायक की पेशकश ठुकराई सोमवार की देर शाम घोसी विधायक राहुल कुमार ने भी परिजनों से मुलाकात की। उन्होंने निजी तौर पर उन्हें मदद की पेशकश की, लेकिन परिजनों ने इनकार कर दिया। इस बारे में पिता नरेन्द्र सिन्हा ने विधायक राहुल से कहा कि अनुराग का लंबे समय तक इलाज चलेगा। इसमें बड़ी राशि की जरूरत होगी। यदि सरकार इलाज का खर्च उठा ले, तब उन्हें राहत मिल सकती है।

अनुराग के खाते में जमा हुए 90 हजार ‘हिन्दुस्तान’ की मुहिम का असर दिखने लगा है। लोगों ने अनुराग कुमार सांकृत्यायन के खाते में 90 हजार रुपए जमा किए हैं। कितने लोगों ने उसके अकाउंट में भी पैसे डाले हैं। पिता ने बताया कि यह संख्या करीब दो दर्जन है। इसके अलावा बहुत लोगों ने अस्पताल में आकर मदद की पेशकश की है। इधर, इनकम टैक्स कंसल्टेंट्स ने आपस में सहयोग कर अनुराग के खाते में पैसे डाले हैं। डॉ. दिवाकर तेजस्वी ने बताया कि पहल की ओर से 2500 रुपए दिए हैं।

महावीर मंदिर में भक्तों ने की प्रार्थनामा भ्राता भ्रातरं द्विक्षन् मा स्वसारम् उत स्वसा. सम्यम् च सव्रता भूत्वा वाचं वदत भद्रया.(भाई-भाई से प्रेम करे, बहन अन्य बहनों से प्रेम करे, एक व्रत वाले होकर सभी लोग अच्छी वाणी का प्रयोग करें), इस मंगल कामना के साथ महावीर मंदिर में भक्त जुटे। इन भक्तों ने छात्र अनुराग के मंगल स्वास्थ्य की कामना की। महावीर मंदिर के प्रकाशन व शोध प्रभारी पंडित भवनाथ झा और रामायणी रामकिशोर दासजी महाराज ने भक्तों की मौजूदगी में स्तुति की।

मंदिर के ऊपरी तल पर आयोजित प्रार्थना सभा में भगवान राम और बजरंग बली की स्तुति की गई। लखीसराय और मुंगेर से दर्शन के लिए पहुंचे भक्त भी प्रार्थना सभा में शामिल हुए। मौके पर अरविंद कुमार, उमेश कुमार, अनोज कुमार, गुलशन समाट्र, विकास कुमार,नीरज कुमार, काजल, रोहित, ममता कुमारी, रेणु देवी, भगवती देवी आदि थीं।

साइंस कॉलेज के छात्र अमित व बीएन कॉलेज के छात्र राहुल ने कहा कि सरस्वती मां अनुराग के स्वास्थ्य को जल्द ठीक करें। मस्जिदों में मांगी गई दुआअनुराग की बेहतर सेहत के लिए राजधानी के कई मस्जिदों में दुआ मांगी गई।

एसपी वर्मा रोड स्थित कमाल अशरफ मस्जिद के सदर नवाब अतिकु ज्ज जमा ने बताया कि अनुराग की सेहत ठीक होने के लिए एसपी वर्मा रोड स्थित कमाल अशरफ मस्जिद, फ्रेजर रोड स्थित मस्जिद सफ अपार्टमेंट, बाकरगंज स्थित मस्जिद खेरून निशा व मस्जिद हज भवन में मगरबि की नमाज के बाद मुसलमान भाइयों ने दुआ मांगी ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इलाज में 10 लाख खर्च, फिर भी अनुराग कोमा में