DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अन्ना समर्थकों ने मुफ्त दवा के लिए उठाई आवाज

कार्यालय संवाददाता पटना। जनतंत्र मोर्चा से जुड़े अन्ना समर्थकों ने इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में भी मरीजों को मुफ्त दवाएं उपलब्ध कराने के लिए अस्पताल प्रशासन पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है। अन्ना समर्थकों ने मोर्चा के राज्य संयोजक संजय सिसोदिया के नेतृत्व में सोमवार को आईजीआईएमएस के इमरजेंसी में स्वास्थ्य विभाग के संकल्प को चस्पा किया जिसमें मुफ्त दवा देने की बात लिखी गई है।

संकल्प का कागज चस्पा करने को लेकर अन्ना समर्थकों और अस्पताल के सुरक्षाकर्मियों के बीच काफी देर तक नोंकझोंक भी हुई लेकिन वे नहीं मानें। अन्ना समर्थकों ने चेतावनी दी है कि यदि अस्पताल प्रशासन स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी संकल्प के आलोक में मरीजों को मुफ्त दवाएं नहीं देता है तो अगले सप्ताह से परिसर में अनशन करेंगे।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा पांच अप्रैल 2011 को जारी संकल्प में कहा गया है कि राज्य के सभी जिला अस्पताल, प्राथमिक, अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र और चिकित्सा महाविद्यालयों के इमरजेंसी में भर्ती होने वाले मरीजों को मुफ्त दवा उपलब्ध कराई जाएगी।

इस संबंध में सरकार के अवर सचिव द्वारा 13 सितंबर 2013 को सभी सरकारी अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों को निर्देशित किया गया। इसके बावजूद आईजीआईएमएस में यह सुविधा मरीजों को नहीं मिल रही है।

अन्ना समर्थकों ने लोगों से अस्पतालों में मुफ्त दवा लेने के लिए आईजीआईएमएस में पर्चा भी वितरित किया। इधर, अस्पताल के अधीक्षक डा. एसके शाही ने बताया कि सरकार ने मुफ्त दवा देने के लिए कोई संकल्प जारी किया है कि नहीं इसकी जानकारी नहीं है।

इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोई पत्र भी नहीं भेजा गया है इसीलिए मरीजों को नि:शुल्क दवा नहीं दी जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अन्ना समर्थकों ने मुफ्त दवा के लिए उठाई आवाज