DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

घने कोहरे से हुआ हाईवे पर दर्दनाक हादसा

जगदीशपुर। निज संवाददाता। सर्द मौसम व नेशनल हाईवे पर चहुंओर पसरा घना कोहरा। आरा-मोहनियां हाईवे पर ट्रक और मारुति कार की सीधी भिड़ंत के दर्दनाक हादसे में पटना के तीन युवकों की मौत व दो के जख्मी होने के दुखद पहलू की एक सच्चाई यह भी है। इतना ही नहीं गड़हनी में भी भेड़ो के कटने के पीछे कोहरे को ही वजह मानी जारही है। घने कोहरे के बीच बनारस से पटना लौटने का हाईवे का सफर इन तीन युवकों के लिए मौत का सफर बन गया।

सफर भी ऐसा कि युवकों की घर पहुंचने की तमन्ना उनके मौत के साथ ही दफन हो गयी। सोमवार की सुबह लगभग छह बजे बभनियांव गांव के समीप जब यह हादसा हुआ, उस वक्त हाईवे पर घना कोहरा था। आसमान से ओस की बूंदे टपक रही थी। लोगों को लगभग बीस फीट की दूरी से अधिक नहीं दिखायी पड़ रही थी। दूसरे वाहनों के वाहन चालक हेड लाइट जलाकर हाईवे पर धीमी गति से अपनी यात्रा तय कर रहे थे।

इस हादसे में असावधानी चाहें किसी की हो, पर लोगों की राय में कोहरे के बीच सफर करने में सावधानी बरतना जरूरी था। इधर गड़हनी में भेड़ो की मौत के बारे में लोगों का कहना है कि कोहरा में कुछ दिख नहीं रहा था नहीं तो राहगीर ही भेडों को भगाकर बचा लेते।

कोहरे के बीच गाड़ी चलाते बरतें सावधानी कोहरा साफ होने का करें इंतजारगाड़ी की हेड लाइट जलाए रखें डीपर लाइट का करें प्रयोग मोड़ पर इंडीकेटर का करें प्रयोग फॉगिंग लाइट का उपयोग है बेहतर वाहन तेज नहीं चलाएं गाड़ी की गति पर रखें नियंत्रण सुनसान पथ पर लाइट का करें प्रयोग समय-समय पर हॉर्न बजाना जरूरीवाहनों के शीशे वाइपर से करें साफ बाइक चलाते समय हाथों में लगाएं दस्ताने।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:घने कोहरे से हुआ हाईवे पर दर्दनाक हादसा