DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सेना भर्ती रैली आज से, पहुंचा युवकों का जत्था

मुजफ्फरपुर प्रमुख संवाददाता। कड़ाके की ठंड में सेना भर्ती रैली में शामिल होने के लिए सैकड़ो युवकों का जत्था सोमवार शाम सिकंदरपुर स्थित पंडित नेहरू स्टेडियम पहुंच गया। नौ दिवसीय सेना भर्ती रैली मंगलवार सुबह आरंभ होगी, पर इसके 16 घंटे पहले ही कानों में टोपी-मफलर लपेटे और पीठ पर स्काई बैग लादे युवकों का जत्था कैंप में पहुंचने लगा।

शाम पांच बजे करबला रोड से स्टेडियम के गेट तक दरभंगा से आए युवकों का काफिला नजर आने लगा। मुजफ्फरपुर सेना भर्ती कार्यालय के निदेशक कर्नल डी.डी. शर्मा ने बताया कि शाम से आ रहे आवेदकों को स्टेडियम के बगल में होमगार्ड मैदान में ठहराने की व्यवस्था की गई है।

रात के ढाई बजे से उम्र और लंबाई के आधार पर दरभंगा के आवेदकों को मार्शलिंग एरिया में प्रवेश कराया जाएगा। इससे पहले डीएम अनुपम कुमार और एसएसपी सौरभ कुमार ने कर्नल डी.डी. शर्मा, अन्य पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ भर्ती रैली तैयारी की समीक्षा की।

एसएसपी ने मुख्यालय एएसपी अशोक सिन्हा व टाउन डीएसपी अनिल कुमार सिंह को रैली स्थल पर विधि व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेवारी सौंपी है। डीएम-एसएसपी ने समीक्षा बैठक में रैली की तैयारी के लिए वरीय पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों से आवश्यक जानकारी ली।

दोनों अधिकारी मंगलवार को खुद दिन के 11 से 12 बजे के बीच रैली स्थल का निरीक्षण करेंगे। ऐसे चलेगा अभियानचार से सात फरवरी तक क्रमश: दरभंगा, समस्तीपुर, मधुबनी एवं पश्चिमी चंपारण जिलों के साढ़े 17 से 23 वर्ष की उम्र वाले युवक दौड़ में शामिल होंगे।

सीतामढ़ी व पूर्वी चंपारण जिलों के साढ़े 17 से साढ़े 19 वर्ष की उम्र वाले युवक 8 फरवरी तो तथा साढ़े 19 से 23 वर्ष की उम्र वाले युवक 9 फरवरी की दौड़ में शामिल किए जाएंगे। इसी तरह मुजफ्फरपुर व शवहिर जिलों के साढ़े 17 से साढ़े 19 वर्ष की उम्र वाले युवक 10 फरवरी को तथा साढ़े 19 से 23 वर्ष की उम्र वाले युवक 11 फरवरी की दौड़ में शामिल किए जाएंगे। 12 फरवरी को जूनियर कमीशन अफसर (धर्म शिक्षक) के लिए ऐसे आवेदकों का पीएफटी होगा, जिन्हें पहले कॉल लेटर जारी किया जा चुका है।

12 फरवरी को ही विगत 5 वर्ष के अंदर सेवानिवृत्त सैनिकों की डीएससी में बहाली होगी। सेना भर्ती के दौरान रहे सतर्कचार फरवरी से सेना भर्ती अभियान को देखते हुए डीएम व एसएसपी ने अधिकारियों को संयुक्त रूप से निर्देश दिया तथा बहाली स्थल के साथ यातायात व्यवस्था को सुचारु रखने को कहा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सेना भर्ती रैली आज से, पहुंचा युवकों का जत्था