DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चुनावी माहौल है, क्षेत्र में रखें सतर्कता-एसएसपी

कार्यालय संवाददाता। एसएसपी श्रीपर्णा गांगुली ने सोमवार को पुलिस लाइन में बैठक कर अपराधियों पर शिकंजा कसने का निर्देश दिया। इसमें मौजूद थानाध्यक्ष और पुलिस उपाधीक्षकों को निर्देश दिए कि कहा कि चुनावी माहौल धीरे-धीरे शुरू हो रहा है इसलिए विशेष सतर्कता बरतें। बीट आरक्षी को क्षेत्रों में बराबर नजर बनाए रखने की जरूरत पर एसएसपी ने बल दिया।

साथ ही शस्त्र धारकों, उनके पास मौजूद कारतूसों पर भी पैनी निगाह बनाए रखने के लिए थानेदारों को निर्देशित किया। सभागार में हुई मासिक समीक्षा बैठक में एसएसपी श्रीपर्णा गांगुली ने कहा कि शस्त्र धारकों का शस्त्र और कारतूसों की खरीद व खर्च सम्बन्धी सभी ब्योरा वीट आरक्षी के पास होना चाहिए। कहा कि ऐसे लोगों का अभी से चिन्हांकन कर लें जिनकी छवि चुनावों में खलल पैदा करने की है। एसएसपी ने लोकसभा चुनाव को लेकर विशेष सतर्क रहने का निर्देश दिया।

थानाध्यक्षों से कहा कि महिला उत्पीड़न को रोकने के लिए पूरी तैयारी के साथ मेहनत करें। लम्बित पड़े मामलों का निस्तारण शीघ्र करने, वांछित लोगों की शीघ्र गिरफ्तारी करने और हिस्ट्रीशीटरों की खोजबीन कर उनकी गतिविधियों पर नजर रखने का आदेश दिया। एसएसपी ने थानेदारों ने कहा कि लम्बित मामलों का त्वरित निस्तारण करें। 19 जनवरी को नवाबाद थानाक्षेत्र में हुए चौहरे हत्याकाण्ड का जिक्र करते हुए एसएसपी ने कहा कि वीट आरक्षी अपने क्षेत्रों में यह देखें कि रंजशि के मामले कहां किनके बीच चल रहे हैं।

अगर कहीं जानकारी मिले तो इसकी सूचना तत्काल थानाध्यक्ष को दें। कहा कि जो लोग चुनाव में खलल डालने के लिए चिंहित हों उन्हें शांतिभंग की धारा में पाबंद करना शुरू कर दें। महिला उत्पीड़न, महिला हिंसा के मामलों पर विशेष गम्भीरता बरतने का निर्देश दिया। एसएसपी ने यह भी कहा कि अपराध को कम करने के लिए क्षेत्र में गश्त बढ़ाएं। चोरियों की हो रही घटनाओं पर भी अंकुश लगाने के लिए एसएसपी ने पूर्व में हुई घटनाओं का जल्द खुलासा करने का निर्देश दिया। बैठक में पुलिस अधीक्षक नगर अवधेश कुमार सिंह, सभी पुलिस क्षेत्राधिकारी व पुलिस अधीक्षक ग्रामीण शामिल रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चुनावी माहौल है, क्षेत्र में रखें सतर्कता-एसएसपी