DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली हत्याकांड के विरोध में पूर्वोत्तर के छात्रों का प्रदर्शन

देहरादून। कार्यालय संवाददाता। दिल्ली में अरुणाचल प्रदेश के एक छात्र की हत्या के विरोध में सोमवार को पूवरेतर के सैकड़ो छात्रों ने शहर में जुलूस निकाला। शाम के समय उन्होंने गांधी पार्क में मोमबत्तियां जलाकर विरोध जताया। प्रदर्शनकारियों ने इस घटना के बाद पुलिस पर निष्क्रियता का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की। दिल्ली में तीन दिन पहले अरुणाचल प्रदेश के एक विधायक के बेटे निदो तान्या की पीटपीटकर हत्या कर दी गयी थी।

इसके विरोध में दून के कालेजों में पढ़ रहे सैकड़ो छात्र सोमवार दोपहर बल्लूपुर चौक पर जमा हुए। उन्होंने हाथों में नारे लिखे पोस्टर ले रखे थे। छात्रों ने इसे नस्लीय हत्या करार दिया और हत्यारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। देहरादून अरुणाचल स्टूडेंट्स यूनियन के अध्यक्ष बेंजिया भट्ट ने कहा कि पूर्वोत्तर के लोग भी उतने ही भारतीय हैं जितने दिल्ली वाले, फिर ऐसा हमला क्यों किया गया। महासचवि तेची सोनम ने कहा कि इस हत्या के पीछे नस्लीय भेदभाव की सोच थी, इसलिए यह हजारों लोगों की सुरक्षा से जुड़ा मामला है।

जुलूस में सहयोगी एनएसयूआई जिलाध्यक्ष विनीत भट्ट ने कहा कि दिल्ली पुलिस को इस प्रकरण में गंभीरता दिखानी चाहिए थी। जुलूस घंटाघर पहुंचा और यहां नारेबाजी की। शाम के समय गांधी पार्क में कैंडल जुलूस भी निकाला गया। जुलूस में कलिंग तनुक, नीलन सन्नी, रोमिया इजुंग, इला तमांग, रिया, इना तनुक, पयाम, रॉबिन पजांग, सोनू तवाक, विजाज, इनावेक, होरी इजुंग, जॉन बनेट आदि शामिल रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिल्ली हत्याकांड के विरोध में पूर्वोत्तर के छात्रों का प्रदर्शन