DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विकासनगर को अतिक्रमण से नहीं मिली निजात

विकासनगर/कार्यालयसंवाददाता। दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे स्थित विकासनगर बाजार में सड़क किनारे फुटपाथ और सड़क पर अतिक्रमण तथा सड़क किनारे गाड़ियों की पार्किंग के खिलाफ पालिका और पुलिस के अभियान की हवा निकल गयी है। दोनों के अभियान थमते ही व्यापारियों ने फुटपाथ से लेकर सड़क तक फिर से दुकानें सजा दी हैं और वाहन चालक नो पार्किंग जोन में धड़ल्ले से गाड़ियों को पार्क कर रहे हैं। इससे शहर में अधिकांश समय जाम की स्थिति रहती है।

विकासनगर बाजार दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे पर स्थित है। विकासनगर ब्लॉक, सहसपुर ब्लॉक के ग्रामीण क्षेत्रों सहित जौनसार बावर, जौनपुर ब्लॉक, रवांई घाटी व हिमाचल के सिरमौर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों का यह मुख्य बाजार है। व्यापारिक गतिविधियों का मुख्य केंद्र होने के कारण ग्रामीण क्षेत्रों से हजारों लोग विकासनगर आवागमन होता है। लेकिन शहर में सबसे खराब यातायात व्यवस्था है। इसका प्रमुख कारण फुटपाथ से लेकर सड़क तक व्यापारियों का अवैध अतिक्रमण कर दुकानें सजाना और हाईवे किनारे गाड़ियों की पार्किंग।

शहर में पालिका ने अवैध अतिक्रमण व पुलिस ने पार्किंग के खिलाफ कई बार अभियान चलाये। लेकिन हर बार पालिका और पुलिस का अभियान कुछ दिन चलने के बाद ठप हो जाता है। इस बार भी पालिका फुटपाथ और सड़क पर अवैध अतिक्रमण के खिलाफ व पुलिस ने सड़क के दोनों किनारे बाजार में नो पार्किंग जोन घोषित कर अभियान चलाया। लेकिन दो चार दिन जोरशोर से अभियान चलाने के बाद पालिका और पुलिस दोनों ने ही अभियान को हर बार की तरह फिर बंद कर दिया।

जिसके बाददुकानदारों ने फिर पहले की तरह अवैध अतिक्रमण कर फुटपाथसे लेकर सडक तक दुकाने सजा दी और यूटिलिटि, टैक्सी व अन्यवाहनों की धडल्ले से शहर में पार्किंग की जा रही है। जिससे शहर में फिर से जगह जगह जाम व यातायात अव्यवस्था हो गयी है। स्थानीय निवासियों जगत सिंह तोमर, रविंद्र सिंह चौहान,मोहन लाल शर्मा, मुकेश कुमार, राजेंद्र सिंह रावत, रमेशचंद्र, सुशील कुमार, राकेश कुमार, चंद्र प्रकाश, प्रवीण कुमारआदि का कहना है कि पालिका व पुलिस की लापरवाही के चलतेशहर से न तो कभी अतिक्रमण व पार्किंग हट पायेगी और नहीं यातायात व्यवस्था सुधर पायेगी। जिससे लोगों को दिक्कतों कासामना करना पड़ रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विकासनगर को अतिक्रमण से नहीं मिली निजात