DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

घर बैठे मिलेगा मोबाइल क्लिक का प्रिंट

तकनीक के विस्तार के साथ जिंदगी तेजी से ऑनलाइन होती जा रही है। कुछेक क्लिक से ऐसे काम भी मुमकिन हो रहे हैं जिनके लिए काफी भागदौड़ करनी पड़ती थी। स्मार्टफोन इसका बड़ा माध्यम बन रहा है। स्मार्टफोन के लिए आ रहे नए-नए ऐप अनोखी सुविधाएं मुहैया करा रहे हैं। कुछ खास एप के बारे में बता रहे हैं

सोशल मीडिया ने हर किसी को लेखक बना दिया तो वहीं स्मार्टफोन के ताकतवर कैमरे से हर कोई फोटोग्राफर है। कई बार स्मार्टफोन से अच्छे क्लिक हो कैद हो जाते हैं। उन्हे डेवलप करवाने के इंतजार में वे स्नैप कई बार डिलीट या फिर मिस हो जाते हैं। अपने स्पेशल क्लिक को अगर आप सहेज कर रखना चाहते हैं तो एप स्टोर पर कई ऐसे ऐप मौजूद हैं। जिनके जरिए आप ऑनलाइन स्नैप भेज कर घर बैठे प्रिंटेट फोटो मंगा सकते हैं। फोटो प्रिंट एप अच्छी सर्विस के साथ यूजर को डिस्काउंट भी मुहैया करा रहे हैं।

जूमइन (Zoomin)
गूगल प्ले पर मौजूद यह एप सभी डिवाइस के साथ कम्पैटिबल है। इस एप्लीकेशन की खूबी यह है इसकी सर्विस काफी तेज है। फोटो भेजने के बाद यह ऐप 2-3 दिन में फोटो मुहैया करा देता है। इसके लिए न दो किसी स्टूडियो जाने की जरूरत होती है। न ही किसी डिवाइस में फोटो ट्रांसफर करने की जरूरत। स्मार्टफोन यूजर इस एप को डाउनलोड करने के बाद अपनी चुनिंदा फोटो को एप पर फोटो प्रिंट करने के लिए छोड़ सकते हैं। दिए हुए एड्रेस पर कोरियर से फोटो पहुंच जाएंगे।

ऑनलाइन पेमेंट
एप ऑनलाइन पेमेंट की सुविधा देता है। यह फोटो की संख्या के हिसाब से डिस्काउंट भी देता है। हाल ही में जूमइन से फोटो प्रिंट कराने वाले संजीव सिंह बताते हैं कि काफी समय से उनके मोबाइल में कुछ अच्छे स्नैप थे जिन्हें वह प्रिंट कराना चाहते हैं जूमइन के जरिए उन्हें फोटो प्रिंट कराने में बेहद आसानी हुई और घर बैठे फोटो पहुंच गए।

दूसरे फोटो प्रिंट ऐप: प्रिंटिक, पिक्ट्रेन, फोटो हब-सभी गूगल प्ले पर
ब्लैकबेरी के लिए: फोटो स्टूडियो, एचपी ई-प्रिंट, फ्री फोटो कोलॉज (सभी फ्री) इनमें से कई सारे एप विंडो आईओएस और एंड्रॉयड तीनों के लिए उपलब्ध हैं। इन्हें एप स्टोर, गूगल प्ले और विंडो फोन स्टोर और विंडो स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

ऐप से करिए एड्रेस बुक क्लीन
एड्रेस बुक क्लीनर: इस ऐप की मदद से आप अपने कॉन्टैक्ट लिस्ट में सुरक्षित नंबरों को व्यवस्थित कर सकते हैं। यह ऐप सारे डुप्लीकेट कॉन्टैक्ट को डिलीट कर देता है। आमतौर पर एक नंबर कई बार सेव हो जाता है। इसकी मदद से यूजर अपने नंबर का बैकअप भी बना सकते हैं। इतना ही नहीं इस ऐप की मदद से मोबाइल नंबर, ई-मेल, बीबीएम पिन आदि को भी अलग-अलग किया जा सकता है। ब्लैकबेरी के लिए यह ऐप मुफ्त में उपलब्ध नहीं है। इसे 50 रुपये के पेमेंट के साथ डाउनलोड किया जा सकता है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:घर बैठे मिलेगा मोबाइल क्लिक का प्रिंट