DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अन्नाद्रमुक, माकपा ने चुनावों के लिए गठबंधन की घोषणा की

अन्नाद्रमुक, माकपा ने चुनावों के लिए गठबंधन की घोषणा की

गैर-कांग्रेसी और गैर-भाजपाई दलों को जोड़ने की मुहिम के तहत अन्नाद्रमुक और माकपा ने लोकसभा चुनावों के लिए तमिलनाडु में गठबंधन की घोषणा की। अन्नाद्रमुक पहले ही भाकपा के साथ इस तरह के गठबंधन की घोषणा कर चुकी है।

अन्नाद्रमुक अध्यक्ष जयललिता ने माकपा नेता प्रकाश करात की मौजूदगी में यहां घोषणा की, मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि अन्नाद्रमुक और माकपा ने आगामी लोकसभा चुनाव मिलकर लड़ने के लिए गठबंधन करने का फैसला किया है। और हमें उम्मीद है कि यह गठजोड़ बहुत सफल होगा।

यह निर्णय विभिन्न गैर कांग्रेसी एवं गैर भाजपा पार्टियों के नेताओं के बीच पांच फरवरी को संसद में होने वाली बैठक के बीच किया गया है। यह निर्णय लोकसभा चुनाव के लिए एक मोर्चा गठित करने का आरंभिक बिन्दु हो सकता है।

पटना में बिहार के मुख्यमंत्री एवं जदयू नेता नीतीश कुमार ने दावा किया कि भाजपा या कांग्रेस नीति गठबंधन के सत्ता में आने की कोई गुंजाइश नहीं है। नीतीश भी तीसरा मोर्चा बनाने का प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सभी गैर कांग्रेसी या गैर भाजपाई दल तो नहीं मिल सकते हैं, इसमें व्यावहारिक दिक्कत है, ऐसे कुछ दल हैं, जो एक साथ नहीं हो सकते हैं। उदाहरण स्वरूप पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस और वामदल हैं या उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी एवं बहुजन समाज पार्टी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अन्नाद्रमुक, माकपा ने चुनावों के लिए गठबंधन की घोषणा की