DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गुजरात मॉडल की खामियां बताएंगे

गुजरात मॉडल की खामियां बताएंगे

लोकसभा चुनाव में भाजपा के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी का ‘गुजरात मॉडल’ एक अहम मुद्दा रहेगा। कांग्रेस भी इसे मुद्दा बनाकर चुनाव लड़ेगी। फर्क सिर्फ इतना रहेगा कि ‘गुजरात मॉडल’ को भाजपा विकास के तौर पर पेश कर लोगों का भरोसा जीतने की कोशिश करेगी, मगर कांग्रेस लोगों को बताएगी कि यह मॉडल पूरी तरह फेल है। गुजरात में विकास का कहीं कोई ‘मॉडल’ नहीं है।

भाजपा की तरफ से नरेंद्र मोदी जनसभाओं में ‘गुजरात मॉडल’ को विकास के तौर पर पेश कर वोट मांग रहे हैं। इसलिए, भारतीय युवक कांग्रेस (यूथ कांग्रेस) गुजरात में ‘विकास खोज यात्रा’ कर रही है। 18 जनवरी से 8 फरवरी तक चलने वाली इस यात्रा में यूथ कांग्रेस राज्य में विकास तलाश रही है। यूथ कांग्रेस ने विकास खोज यात्रा मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के विधानसभा क्षेत्र मणिनगर से शुरू की है।

बीस दिन की इस यात्रा में यूथ कांग्रेस पूरे गुजरात का दौरा कर विकास तलाश रही है। यात्रा खत्म होने के बाद यूथ कांग्रेस ‘गुजरात मॉडल’ पर रिपोर्ट तैयार कर लोगों के सामने रखेगी, ताकि लोकसभा चुनाव से पहले लोगों को पता चल सके कि आखिर गुजरात का विकास मॉडल क्या है। यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष राजीव सातव कहते हैं कि गुजरात में विकास का कोई ‘मॉडल’ नहीं है। यूथ कांग्रेस की इस यात्रा में अलग-अलग जगह पर पार्टी के वरिष्ठ नेता भी शामिल हो रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गुजरात मॉडल की खामियां बताएंगे