DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हरभजन ईरानी कप में शेष भारत की अगुवाई करेंगे

हरभजन ईरानी कप में शेष भारत की अगुवाई करेंगे

सीनियर ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह 15 सदस्यीय शेष भारत की अगुवाई करेंगे जो नौ फरवरी से ईरानी कप में बेंगलूर में रणजी ट्राफी चैम्पियन कर्नाटक से भिड़ेगी। इसमें सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर भी शामिल हैं।

खराब फार्म में चल रहे दो अन्य सीनियर खिलाड़ी युवराज सिंह और वीरेंद्र सहवाग की एक बार फिर टीम में अनदेखी की गई है जिसमें हाल में समाप्त हुई रणजी ट्राफी के शानदार प्रदर्शन करने वाले सभी खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

हरभजन के कप्तान के रूप में शामिल होने का मतलब है कि वह लंबे प्रारूप के लिए अब भी चयनकर्ताओं की निगाह में बने हुए हैं। गंभीर के साथ भी ऐसा ही है जिन्होंने इस सत्र में 600 के करीब रन जुटाए हैं और उनके पंजाब के जीवनजोत सिंह के साथ पारी का आगाज करने की उम्मीद है।

इस टीम में रणजी ट्राफी के शीर्ष स्कोरर केदार जाधव (1223 रन) के साथ प्रतिभाशाली युवा जैसे जीवनजोत, तमिलनाडु के बाबा अपराजीत, महाराष्ट्र के अंकित बावने, पंजाब के मंदीप सिंह भी शामिल हैं। ओड़िशा के नटराज बेहड़ा को भी टीम में चुना गया है, वह शानदार फार्म में थे, हालांकि उनकी टीम नाकआउट के लिए क्वालीफाई नहीं हो पाई।

स्पिन विभाग की जिम्मेदारी हरभजन और लेग स्पिनर अमित मिश्र संभालेंगे जबकि जम्मू कश्मीर के कप्तान परवेज रसूल तीसरे स्पिनर होंगे। हिमाचल प्रदेश के ऋषि धवन को शामिल नहीं करना ही एकमात्र सवाल खड़ा करता है जो 49 विकेट से सर्वाधिक विकेट झटकने वाले गेंदबाज थे। हालांकि चयनकर्ताओं ने राजस्थान के अनुभवी तेज गेंदबाज पंकज सिंह को टीम में शामिल कर लिया है जो साल दर साल घरेलू सर्किट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इस साल भी उन्होंने 39 विकेट चटकाए हैं।

वरुण आरोन भी टीम में हैं और चयनकर्ता यह देखने में दिलचस्प होंगे कि वह पांच दिवसीय मैच की मुश्किल में कैसा प्रदर्शन करते हैं जिसमें गेंदबाज को लंबा दूसरा और यहां तक तीसरा स्पैल फेंकना होता है। बंगाल के अशोक डिंडा और रेलवे के अनुरीत सिंह ने भी अपनी टीमों के लिए कुछ मैच विजयी प्रदर्शन की बदौलत टीम में जगह बनाई है।

टीम इस प्रकार है:
शेष भारत:

हरभजन सिंह (कप्तान), जीवनजोत सिंह, गौतम गंभीर, बाबा अपराजीत, केदार जाधव, अंकित बावने, दिनेश कार्तिक, अमित मिश्रा, पंकज सिंह, अशोक डिंडा, वरुण आरोन, परवेज रसूल, अनुरीत सिंह, नटराज बेहड़ा और मंदीप सिंह।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हरभजन ईरानी कप में शेष भारत की अगुवाई करेंगे