DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ज्यादा नशे के कारण हुआ हॉफमैन का निधन

ज्यादा नशे के कारण हुआ हॉफमैन का निधन

अमेरिकी अभिनेता फिलिप सेमुर हॉफमैन को रविवार को न्यूयॉर्क शहर के उनके अपार्टमेंट में मृत पाया गया। एक मीडिया रिपोर्ट ने सोमवार को बताया कि 46 वर्षीय हॉफमैन का निधन संभवत: ज्यादा मात्रा में नशे के सेवन के कारण हुआ।

'न्यूयॉर्क पोस्ट' के मुताबिक, हॉफमैन का शव उनके घर के बाथरूम में पाया गया। उनके हाथ में सीरिंज लगा था। न्यूयॉर्क पुलिस विभाग घटना की जांच पड़ताल कर रहा है, जबकि फोरेंसिक विशेषज्ञ मौत के सही कारण का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

खबर है कि जांचकर्ताओं को घर में हेरोइन बरामद हुआ है। हॉफमैन ने टीएमजेड वेबसाइट को बताया था कि वह 23 सालों से नशामुक्त थे। एक साल पहले उन्होंने गोलियां और सूंघने वाली हेरोइन लेनी शुरू की थी। सूत्रों ने वॉल स्ट्रीट जर्नल को बताया कि पटकथा लेखक डेविट काट्ज ने दोपहर से पहले हॉफमैन की शव देखा और जल्द ही आपातकालीन सेवाओं को बुलाया।

2006 में 'केपोट' में टर्मैन केपोट के किरदार के लिए हॉफमैन को ऑस्कर का सर्वश्रेष्ठ अभिनेता पुरस्कार मिला था। 'चार्ली विल्संस वार' (2007), 'डाउट' (2008) और 'द मास्टर' (2012) के लिए उन्हें तीन बार एकेडमी पुरस्कार के लिए भी नामांकित किया गया था।

अभिनेता और निर्देशक हॉफमैन का जन्म 23 जुलाई 1967 को रोचेस्टर, न्यूयॉर्क में हुआ था। 1990 के दशक में वह अमेरिकी फिल्म के सर्वश्रेष्ठ किरदार के तौर पर मशहूर हुए थे। उन्होंने 'बूगी नाइट्स', 'मनीबॉल', 'द हंगर गेम्सः कैचिंग फायर', 'सेंट ऑफ अ वूमेन' जैसी फिल्मों में यादगार भूमिकाएं निभाईं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ज्यादा नशे के कारण हुआ हॉफमैन का निधन