DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मरे ने ब्रिटेन को दिलाया डेविस कप में प्रवेश

मरे ने ब्रिटेन को दिलाया डेविस कप में प्रवेश

विश्व के छठे नंबर के खिलाड़ी एंडी मरे ने अमेरिका के सैम कवेरी को पराजित करने के साथ ही ब्रिटेन को यहां चल रहे डेविस कप वर्ल्ड ग्रुप के राउंड-एक में प्रवेश दिला दिया। वर्ष 1935 के बाद पहली बार ब्रिटेन ने डेविस कप में अमेरिका पर जीत दर्ज की है।

विंबल्डन चैंपियन मरे ने अमेरिका के सैम कवेरी की पांच बारसर्विस ब्रेक कर उन्हें 7-6, 6-7, 6-1, 6-3 से हराकर व्रिटेन को अमेरिका पर 3-1 की अपराजेय बढ़त दिला दी। इसी के साथ जेम्स वार्ड और अमेरिका के डोनाल्ड यंग के बीच होने वाले आखिरी मैच को भी रद्द कर दिया गया। इससे पहले आखिरी बार वर्ल्ड ग्रुप मुकाबले में 1986 में व्रिटेन ने स्पेन को 4-1 से पराजित किया था।

विश्व के छठे नंबर के खिलाड़ी मरे ने 49वें नंबर के खिलाड़ी कवेरी को तीन घंटे तक चले मुकाबले में पराजित किया। इसी के साथ मरे का डेविस कप में जीत का रिकार्ड 18-1 पहुंच गया है, जबकि ओवरऑल उन्होंने 21 मैच जीते हैं, जबकि छह में वह पराजित रहे हैं।

सैंन डियागो में अपने दोनों एकल मैच जीतने के बाद कोर्ट पर खुशी से झूम रहे 26 वर्षीय मरे ने कहा कि यह बहुत ही अच्छा अनुभव है, क्योंकि आप इन हफ्तों में अपनी ओर से अधिक से अधिक योगदान देना चाहते हैं। जेम्स ने भी सैम के खिलाफ पहले दिन जीत दर्ज कर हमें बढ़त दिलाई थी। इसके बाद अब जिम्मेदारी मेरे कंधों पर थी और मैं उसे पूर कर पाया। ब्रिटेन अब कवार्टर फाइनल में प्रवेश के लिये इटली रवाना होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मरे ने ब्रिटेन को दिलाया डेविस कप में प्रवेश