DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दो सप्ताह बाद पीओके के लिए रवाना हुआ कारवां-ए-अमन

दो सप्ताह बाद पीओके के लिए रवाना हुआ कारवां-ए-अमन

जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) की राजधानी मुजफ्फराबाद के बीच चलने वाली कारवां-ए-अमन बस सेवा दो सप्ताह बंद रहने के बाद आज फिर शुरू हो गयी।
    
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि 12 यात्रियों को लेकर आज सुबह यह बस श्रीनगर से रवाना हुई। इसमें तीन यात्री अपने देश वापस जा रहे हैं, जबकि नौ भारतीय सीमापार के अपने संबंधियों से मिलने जा रहे हैं।
   
इस सेवा के शुरू होने के बावजूद अभी सामान लेकर आ रहे ट्रकों की आवाजाही शुरू नहीं हुई है। उरी के सलामाबाद में नियंत्रण रेखा पर 48 भारतीय ट्रक खड़े हैं, जिन्हें (पीओके) के अधिकारियों ने अमन सेतु पार करने की इजाजत नहीं दी। उन्होंने सीमा पार से सामान लेकर आ रहे 27 कश्मीरी ट्रकों और उनके चालकों को भी इस पार आने की इजाजत नहीं दी है।
    
(पीओके) के अधिकारी उस बस चालक को रिहा करने की मांग पर अड़े हुये हैं, जिसके ट्रक से ब्राउन शुगर के 114 पैकेट बरामद किये गये थे। उनका कहना है कि उस पर पाकिस्तान में ही मुकदमा चलाया जा सकता है। हालांकि दोनों पक्षों के अधिकारियों के बीच हुई तीन दौर की बैठक के बाद आज से बस सेवा शुरू करने पर सहमति बन गयी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दो सप्ताह बाद पीओके के लिए रवाना हुआ कारवां-ए-अमन