DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राज्यों में भी भ्रष्ट नेताओं की सूची जारी करेगी आप

नई दिल्ली प्रमुख संवददाता। राष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न पार्टियों के भ्रष्ट नेताओं की सूची जारी कर चुकी आम आदमी पार्टी (आप) ने अब राज्यों में भ्रष्ट, आपराधिक एवं वंशवादी पृष्ठभूमि वाले नेताओं की सूची जारी करने की बात कही है। लोकसभा चुनाव में पार्टी इन नेताओं के खिलाफ अपने उम्मीदवार भी उतारेगी। आप के वरिष्ठ नेता सुभाष वारे ने कहा कि पार्टी राज्य स्तर पर दागी नेताओं की सूची जारी करेगी। अलग-अलग राज्यों में ऐसे कई नेता हैं जिनके नाम पार्टी ने घोषित नहीं किए हैं लेकिन वे भ्रष्टाचार, राजनीति के अपराधीकरण और वंशवादी राजनीति के प्रतीक हैं।

उन्होंने कहा, ऐसे विधायक हैं जो महाराष्ट्र से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। कुछ राज्य में मंत्री हैं जबकि कुछ केवल विधायक हैं। हम इन नेताओं की ऐसी ही सूची जारी करेंगे। पार्टी सूत्रों ने कहा कि महाराष्ट्र एवं हरियाणा में लोकसभा चुनावों के तुरंत बाद होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए इन दोनों राज्यों पर पूरा ध्यान दिया जाएगा। ज्ञात हो कि आप ने हाल में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं उपाध्यक्ष राहुल गांधी, भाजपा नेता नरेन्द्र मोदी, समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव, बसपा अध्यक्ष मायावती और संप्रग सरकार के कई मंत्रियों को भ्रष्ट बताते हुए इनके अलावा अन्य दागी नेताओं के खिलाफ उम्मीदवार उतारने की घोषणा के नाम शामिल हैं।

अहम मुद्दों पर जल्द स्पष्ट करेगी आप अपनी नीतिराष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय महत्व के मुद्दों पर मौन रही आप ने अब इन मुद्दों पर भी जल्द ही अपनी नीति स्पष्ट करने का फैसला किया है। पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) के सदस्य इलियास आजमी ने कहा है कि सांप्रदायिकता, आर्थिक नीति और विदेश नीति जैसे अहम मुद्दों पर पार्टी जल्द अपना रुख स्पष्ट कर देगी। पूर्व सांसद आजमी ने कहा कि पार्टी की विचारधारा को लेकर लोग सवाल पूछ रहे हैं।

हमारा कहना है कि हमारी विचारधारा भ्रष्टाचार और अपराधीकरण के खिलाफ संघर्ष की है। उन्होंने कहा, सांप्रदायिकता, आर्थिक नीति और विदेशी नीति जैसे कई दूसरे अहम बिंदु हैं जिन पर पार्टी ने अभी अपना रुख स्पष्ट नहीं किया है। जल्द ही इन मुददों पर हम अपना रुख जनता के समक्ष स्पष्ट करेंगे। चुनावी घोषणा पत्र में इन सभी बिंदुओं को शामिल किया जाएगा। आप का उभरना चेतावनी, चुनौती-द्वविेदी देश और दिल्ली की राजनीति में आम आदमी पार्टी के उभरने को चेतावनी और चुनौती मानते हुए वरिष्ठ कांग्रेसी नेता जनार्दन द्वविेदी ने कहा कि इससे व्यवस्था के प्रति और बड़े दलों के खिलाफ लोगों का गुस्सा झलकता है।

पार्टी महासचवि जनार्दन द्वविेदी ने यह भी कहा कि इस तरह की अराजकता आदर्श व्यवस्था का निर्माण नहीं कर सकती।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राज्यों में भी भ्रष्ट नेताओं की सूची जारी करेगी आप