DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राजीव गांधी नवोदय की एक सीट पर 10 दावेदार

देहरादून। कार्यालय संवाददाता। दून के राजीव गांधी नवोदय विद्यालय में कक्षा 6 में एड़ाशिन के लिए एक सीट पर करीब दस दावेदार हैं। इसके लिए रविवार को प्रवेश परीक्षा आयोजित की गयी थी। यह प्रवेश परीक्षा कक्षा 6 में एड़ाशिन के लिए कराई जाती है। 60 सीटों के सापेक्ष इस साल कुल 703 छात्रों ने आवेदन किया था लेकिन इनमें से 612 ही परीक्षा देने आए।

शिक्षा विभाग ने इस परीक्षा के लिए सभी छह ब्लॉकों में एक-एक केंद्र बनाया था। रायपुर ब्लॉक के छात्रों के लिए परीक्षा केंद्र मंगलादेवी इंटर कालेज में रखा गया था। इसके अलावा अन्य ब्लॉकों में वहां के जीआईसी में प्रवेश परीक्षा कराई गयी। मुख्य शिक्षा अधिकारी एसपी खाली ने बताया कि परीक्षा सुचारू ढंग से हुई। उन्होंने बताया कि परीक्षा का परिणाम जल्द ही जारी कर दिया जाएगा जिसके बाद प्रवेश प्रक्रिया शुरू की जाएगी। गलत प्रश्न पर उलङो छात्रराजीव गांधी नवोदय विद्यालय के लिए हुई परीक्षा में प्रश्न संख्या 58 गलत आने से बच्चों कुछ समय के लिए उलझकर रहे गए।

दरअसल प्रश्न 58 था कि साक्षरता दिवस कब मनाया जाता है। इसके चार विकल्पों में एक भी सही विकल्प नहीं था। जब बच्चों ने इस बारे में शिक्षकों से पूछा तो उन्होंने प्रश्न के बारे में बोर्ड अधिकारियों से पता किया। जहां पता चला कि दसअसल प्रश्न था कि शिक्षक दिवस कब मनाया जाता है। बाद में शिक्षकों ने बच्चों से प्रश्न सही करवाया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राजीव गांधी नवोदय की एक सीट पर 10 दावेदार