DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कार्यशाला में दी जायेगी जानकारी

जौनपुर। केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद बोर्ड (सीबीएसई) द्वारा मां दुर्गा सीनियर सेकेन्डरी स्कूल सिद्दीकपुर में तीन फरवरी को अंग्रेजी शिक्षकों की आल इंडिया कार्यशाला आयोजित की गयी है। इस कार्यशाला में पूर्वाचल के कई जिलों से शिक्षक प्रतिभाग करेंगे। यह जानकारी विद्यालय के प्रधानाचार्य व कार्यशाला के डायरेक्टर अशोक कुमार सिंह ने प्रेस विज्ञप्ति में दी है। उन्होंने बताया कि असेसमेन्ट आफ स्पीकिंग एंड लिसनिम (ए.एस.एल.) विषय पर आयोजित प्रशिक्षण में जौनपुर, प्रतापगढ़, आजमगढ़, बस्ती और सुलतानपुर जिले के 56 सीबीएसई विद्यालयों के शिक्षक मौजूद रहेंगे।

प्रात: साढ़े 9 बजे से अपराह्न साढ़े चार बजे तक चलने वाली कार्यशाला में आने वाले शिक्षकों को प्रशिक्षण देने के लिए सीबीएसई के दिल्ली स्थित डायरेक्टर आरपी सिंह मुख्य रूप से मौजूद रहेंगे। बैठक में उठा शिक्षकों का मुद्दा जौनपुर। उ.प्र. माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष संतोष सिंह की अध्यक्षता में रविवार को उनके आवास पर बैठक हुई। उपस्थित जनों ने 14, 15 और 16 फरवरी को लखनऊ में होने राज्य स्तरीय सम्मेलन को सफल बनाने की मांग की।

जिलाध्यक्ष श्री सिंह ने कहा कि सम्मेलन के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव होंगे। उम्मीद है कि इस अहम मौके पर शिक्षकों से जुड़ी कई अहम समस्याओं पर उनके स्तर पर घोषणा हो सकती है। जिला मंत्री रमाशंकर पाठक ने जिले भर के शिक्षकों का आह्वान किया कि सम्मेलन में जाने वालों की सूची पहले से तैयार कर लें। इसमें तहसील ब्लाक और विद्यालयों का नाम प्रमुखता से जोड़ा जायेगा। बाद में इस सूची को प्रदेश मुख्यालय भेजा जायेगा। सवरेदय इंटर कालेज खुदौली के प्रधानाचार्य अनिल कुमार उपाध्याय ने कहा कि शासन स्तर पर शिक्षकों की कई मांगों पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है।

उम्मीद है कि इसकी घोषणा जल्द की जायेगी। इस मौके पर डा. अक्षैवरनाथ द्वविेदी, प्रधानाचार्य डा. ईश्वर लाल यादव, अनिल सिंह, मो. शाहिद नईम, डा. रामदेव मिश्र अन्य मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कार्यशाला में दी जायेगी जानकारी