DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नाले का पानी रोकने के विरोध में प्रदर्शन

भागलपुर। नगर संवाददाता। लालूचक अंगारी व इशाकचक की सीमा पर स्थित श्यामल दास लेन में नाली बंद करने को लेकर रविवार को तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। इशाकचक की ओर से बह रहे नाले को श्यामलदास लेन में शर्मा टोला के लोगों ने बंद कर दिया।

इससे लेन में पानी भर गया। इस कारण लालूचक अंगारी के मिश्रा टोला के लोगों को जाने में दिक्कत होने लगी। इसके विरोध में उन्होंने सड़क जाम कर व टायर जलाकर प्रदर्शन किया। जबकि शर्मा टोले की महिलाएं नाले पर मिट्टी भरकर उसपर बैठी रहीं। चार घंटे के बाद प्रशासन ने लोगों को समझाकर मामला शांत कराया। एसडीओ से सोमवार को दोनों पक्षों को बुलाया है। श्यामल दास लेन स्थित शर्मा टोला की पुतुल शर्मा व अन्य लोगों ने बताया कि पहले मोहल्ले में हिम्मत सिंह और अलका रंजना का तालाब था।

इशाकचक विषहरी स्थान से लेकर पासवान टोला, भूरामल बगीचा, बी टोला, ईश्वरनगर आदि के करीब दस हजार घरों का पानी इस लेन के नाले के माध्यम से इसी दोनों तालाब में गिरता था। अब दोनों तालाब बिक गए हैं। इसे भरकर घर बनाया जा रहा है। जमीन मालिक अब इसमें पानी नहीं गिराने दे रहे हैं। इस कारण इशाकचक की ओर से आने वाला नाले का पानी शर्मा टोला में लोगों के घरों व आंगन में घुस रहा है। इसलिए लोगों ने रविवार को नाले पर मिट्टी डालकर पानी को रोक दिया।

इस कारण श्यामल दास लेन तालाब में तब्दील हो गया। इससे लालूचक मिश्रा टोला जाने वालों को दिक्कत होने लगी। उनके मोहल्ले जाने वाले रास्ते में पानी जम गया। इसलिए उनलोगों ने प्रदर्शन किया। मिश्रा टोले के पंकज मिश्रा, चंदन कुमार आदि ने आरोप लगाया कि शर्मा टोला के लोग ने नाले के पानी को लालूचक अंगारी की मुख्य सड़क बहा रहे हैं। उन्हें गंदा पानी के बीच से गुजरना पड़ रहा है। शर्मा टोले के लोगों से कहने गए तो वे मारपीट पर उतर गए।

प्रदर्शन की सूचना पर जगदीशपुर बीडीओ नवीन कुमार, मोजाहिदपुर के इंस्पेक्टर मो. जलीम असगर, इशाकचक थानाध्यक्ष वरुण कुमार व लोदीपुर थानाध्यक्ष रणधीर कुमार सिंह मौके पर पहुंचे और लोगों को शांत कराया। वार्ड 48 के पार्षद रामाषीश मंडल ने बताया कि एक सप्ताह यहां समस्या चल रही है। शनिवार को पानी निकासी के लिए जेसीवी लगाया गया, लेकिन कुम्हार टोले के लोगों ने नाले की खुदाई का विरोध कर काम रोकवा दिया। जलजमाव की समस्या को लेकर सोमवार को अनुमंडल पदाधिकारी ने सभी पक्षों की बैठक बुलाई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नाले का पानी रोकने के विरोध में प्रदर्शन