DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नडेला के दोस्तों को उनके माइक्रोसाफ्ट प्रमुख बनने का इंतजार

नडेला के दोस्तों को उनके माइक्रोसाफ्ट प्रमुख बनने का इंतजार

अमेरिका की प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी माइक्रोसाफ्ट के मुख्य कार्यपालक के तौर पर हैदराबाद में जन्मे सत्य नडेला के नाम पर विचार किए जाने की खबरों के बीच उनके दोस्तों और सहपाठियों ने कहा कि उन्हें इसकी औपचारिक घोषणा का बेसब्री से इंतजार है।

हाल में आई खबरों के मुताबिक भारतीय मूल के अमेरिकी नडेला लंबे समय से माइक्रोसाफ्ट के मुख्य कार्यकारी रहे स्टीव बामर की जगह लेंगे, क्योंकि वह इस पद से इस्तीफा देना चाहते हैं। नडेला फिलहाल माइक्रोसाफ्ट के क्लाउड एवं एंटरप्राइज ग्रुप के कार्यकारी उपाध्यक्ष हैं।

हैदराबाद पब्लिक स्कूल के निदेशक मंडल के सचिव और नडेला के सहपाठी रहे फैज खान ने कहा कि उनके मित्र ने स्कूल में 2011 में माइक्रोसाफ्ट के आइस्पार्क रोबोटिक्स कार्यक्रम शुरू करने के मामले में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। नडेला ने स्कूली शिक्षा हैदराबाद पब्लिक स्कूल - बेगमपेट में पाई थी।

खान ने कहा कि हमें खुशी है और हमें उनके संपर्क में हैं। स्कूल प्रबंधन भी इस खबर से खुश है। आधिकारिक घोषणा के बाद हमने निदेशक मंडल और स्कूल के स्तर पर समारोह आयोजित करने की योजना बनाई है। नडेला ने मेंगलूर विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में स्नातक की शिक्षा प्राप्त की जिसके बाद विस्कोंसिन विश्वविद्यालय से कंपयूटर साइंस में और शिकागो विश्वविद्यालय से कारोबार प्रशासन में स्नातकोत्तर की डिग्री हासिल ली।

एक और सहपाठी और शहर की एक सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी के पूर्व मुख्य कार्यकारी एम चंद्रशेखर ने कहा कि वह और उनके दोस्त इसकी आधिकारिक घोषणा का इंतजार कर रहे हैं और नडेला के नाम पर विचार होने के मद्देनजर बहुत गर्वान्वित महसूस कर रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नडेला के दोस्तों को उनके माइक्रोसाफ्ट प्रमुख बनने का इंतजार