DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अफगानिस्तान: हिंसा के साथ राष्ट्रपति पद के लिए प्रचार शुरू

अफगानिस्तान: हिंसा के साथ राष्ट्रपति पद के लिए प्रचार शुरू

राष्ट्रपति हामिद करजई के उत्तराधिकारी के निर्वाचन की प्रकिया शुरू होने के साथ ही रविवार को अफगानिस्तान में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों ने अपना चुनाव प्रचार शुरू किया। हालांकि एक उम्मीदवार के सहयोगियों की हत्या के कारण चुनाव पर मंडरा रहा खतरा साफ नजर आ रहा है।

बंदूकधारियों ने पूर्व विदेश मंत्री अब्दुला अब्दुला की टीम के दो सदस्यों की शनिवार को हेरात शहर में गोली मारकर हत्या कर दी। देश में पहली बार लोकतांत्रिक सत्ता के हस्तांतरण की शांतिपूर्ण प्रक्रिया के लिए यह करारा झटका है। इसी वर्ष पांच अप्रैल को होने वाला मतदान अफगानिस्तान के 3,50,000 कर्मियों वाली सुरक्षा बलों के प्रभाव की प्रमुख चुनौती है क्योंकि इस वर्ष के अंत तक देश से सभी विदेशी सैनिक वापस लौट जाएंगे।

राजधानी में आज बड़े-बड़े बारात घरों में बड़ी संख्या में लोग, विशेष रूप से पुरुष, जमा हुए जहां उम्मीदवारों ने भाषण दिया और युद्ध से थके हुए अफगानों से उन्हें वोट देने की अपील की। तमाम हंगामों और फर्जीवाड़े के आरोपों के बीच 2009 में हुए चुनाव में करजई के बाद अब्दुला दूसरे स्थान पर रहे थे। उन्होंने मारे गए अपने सहयोगियों के परिवारों के प्रति सहानुभूति जताई और अफगानिस्तान के सुदूर गांवों में सुरक्षा, भ्रष्टाचार से विरूद्ध लड़ाई और विधि की व्यवस्था लागू करना आदि को अपनी प्राथमिकताएं बताई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अफगानिस्तान: हिंसा के साथ राष्ट्रपति पद के लिए प्रचार शुरू