DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विभिन्न हालात में गेंदबाजी करना सीख रहा हूं: पांडे

विभिन्न हालात में गेंदबाजी करना सीख रहा हूं: पांडे

न्यूजीलैंड के इस दौरे पर भारतीय गेंदबाज ईश्वर पांडे को आखिरकार दो दिवसीय अभ्यास मैच में खेलने का मौका मिला, जिसका उन्होंने फायदा उठाते हुए 14 ओवर में तीन विकेट हासिल किये। भारत के यहां पहुंचने के बाद तीन हफ्तों के इंतजार के बाद यह प्रदर्शन निश्चित रूप से उन्हें खुशी देगा।
   
यह मैच अधिकारिक प्रथम श्रेणी मैच भी नहीं होगा क्योंकि यह दो दिवसीय है। पांडे का सीनियर भारतीय टीम के लिए पहला प्रदर्शन रिकॉर्ड बुक में दर्ज भी नहीं होगा लेकिन कप्तान महेंद्र सिंह धौनी निश्चित रूप से पांडे के सकारात्मक रवैये से प्रभावित होंगे।
   
धौनी ने अंतिम वनडे के बाद कहा था कि पांडे की गेंदबाजी के साथ अब भी कुछ काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा था, ईश्वर पांडे की गेंदबाजी के बारे में, हमें लगता है कि उन्हें आजमाने से पहले उनकी गेंदबाजी में कुछ काम करने की जरूरत है।
   
जब पांडे से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैंने विभिन्न प्रारूपों में गेंदबाजी के अंतर के बारे में काफी कुछ सीख लिया है। कैसे आपको वनडे और टी20 में अपनी गेंदबाजी में विभिन्नता लानी होती है। इसमें क्या कारगर होता है, क्या नहीं। जबकि यह भी सीख रहा हूं कि टेस्ट में गेंदबाजी कितनी अलग होती है।
   
मध्य प्रदेश का यह गेंदबाज अपने पहले मैच के बाद काफी खुश था। पांडे ने दिन के खेल के बाद कहा कि यह मेरे लिए अच्छा मौका था। पांडे ने कहा कि मैंने वैसी ही गेंदबाजी करने की कोशिश की, जैसी मैंने इस घरेलू सत्र में की थी।
    
उन्होंने कहा कि जब भी मैं गेंदबाजी करता हूं, मेरा ध्यान एक समान लाइन एवं लेंथ से गेंदबाजी करने पर लगा होता है। मेरा ध्यान विकेट लेने पर नहीं होता। घरेलू मैचों में यह चीज मेरे लिए कारगर रही थी और इसी तरह मैं यहां भी अच्छा करना चाहता हूं। सिर्फ अपने लिए ही नहीं बल्कि टीम के लिए भी।
   
पांडे को पूरा भरोसा है कि वह जल्द ही अंतरराष्ट्रीय आगाज करेंगे। उन्होंने कहा कि मैं बहुत खुश हूं कि मुझे यहां गेंदबाजी का मौका मिला। इसका मतलब है कि मुझे जल्द ही भारत का प्रतिनिधित्व करने और देश के लिये खेलने का मौका मिलेगा जो मेरा सपना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विभिन्न हालात में गेंदबाजी करना सीख रहा हूं: पांडे