DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दक्षिण दिल्ली में हुआ मणिपुरी महिलाओं पर हमला

दक्षिण दिल्ली में हुआ मणिपुरी महिलाओं पर हमला

दक्षिण दिल्ली के कोटला मुबारकपुर इलाके में कुछ लोगों ने दो मणिपुरी महिलाओं पर कथित तौर पर हमला किया और नस्ली टिप्पणियां भी कीं। पीड़ितों ने पुलिस पर प्राथमिकी दर्ज करने में अनिच्छा जताने का आरोप लगाया है।

पश्चिम जनवरी की शाम हुई यह घटना पूर्वोत्तरल के एक छात्र नीजो तानियाम की मौत को लेकर हुए विवाद के बाद सामने आई है। नीदो तानियाम को 29 जनवरी को दुकानदारों ने कथित तौर पर मार डाला था।

पुलिस ने रविवार को यहां बताया कि पूर्वोत्तर की दो महिलाओं पर हमले के सिलसिले में एक मामला दर्ज किया गया है, लेकिन अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है। पुलिस के अनुसार, थरमीला जाजो और चोनमीला को कुछ लोगों ने कथित तौर पर पीटा। इन लोगों की उम्र 20 साल से अधिक थी।

अपनी शिकायत में महिलाओं ने कहा है कि एक हमलावर ने चोनमिला के जूते से अपने कुत्ते की चेन बांध दी। वह डर गई और उससे बचने के लिए उसने कुत्ते को पैर से मारना शुरू कर दिया। पुलिस के अनुसार, यह देख कर लोगों ने उसे मारना शुरू कर दिया। जब उसकी मित्र जाजो ने उसे बचाना चाहा तो उसे भी कथित तौर पर मारा गया और उन पर नस्ली टिप्पणियां की गईं।

पीड़ितों ने आरोप लगाया है कि पूरे घटनाक्रम के दौरान कोई भी स्थानीय उनकी मदद के लिए आगे नहीं आया और जब प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए वह पुलिस थाने पहुंचीं तो शुरू में पुलिस ने मामला दर्ज करने में आनाकानी की। अगले दिन पूर्वोत्तर के कुछ संगठनों के नेताओं के हस्तक्षेप के बाद मामला दर्ज किया गया।

पुलिस ने बताया कि उन्होंने पीड़ितों का बयान दर्ज किया है और मामले की जांच कर रही है। अरुणाचल प्रदेश में कांग्रेस के विधायक और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में संसदीय सचिव नीदो पवित्र के 19 वर्षीय पुत्र तानियाम की मौत को लेकर राजधानी में पूर्वोतर के छात्रों ने व्यापक विरोध प्रदर्शन किया।

बताया जाता है कि दक्षिण दिल्ली के लाजपत नगर में तानियाम के बालों के अंदाज को लेकर फब्तियां कसे जाने पर उसका कुछ दुकानदारों से विवाद हो गया, जिसके बाद दुकानदारों ने उसे कथित तौर पर बुरी तरह पीटा और उसकी मौत हो गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दक्षिण दिल्ली में हुआ मणिपुरी महिलाओं पर हमला