फोटो गैलरी

Hindi Newsकश्मीर में हिज्बुल मुजाहिदीन का कमांडर गिरफ्तार

कश्मीर में हिज्बुल मुजाहिदीन का कमांडर गिरफ्तार

कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों ने हिज्बुल मुजाहिदीन के एक स्वयंभू कमांडर को गिरफ्तार कर लिया है। सेना के एक प्रवक्ता ने कहा कि हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर मुबारक अहमद वानी उर्फ मेजर साकिब को...

कश्मीर में हिज्बुल मुजाहिदीन का कमांडर गिरफ्तार
एजेंसीSun, 02 Feb 2014 02:45 PM
ऐप पर पढ़ें

कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों ने हिज्बुल मुजाहिदीन के एक स्वयंभू कमांडर को गिरफ्तार कर लिया है। सेना के एक प्रवक्ता ने कहा कि हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर मुबारक अहमद वानी उर्फ मेजर साकिब को संयुक्त अभियान में खुफिया सूचना के आधार पर गिरफ्तार कर लिया गया।

प्रवक्ता ने कहा कि उसके पास से एक एके राइफल, एक पिस्तौल और कुछ गोला-बारूद जब्त किया गया है। उन्होंने कहा कि वानी ने 2001 में आतंकवाद का रास्ता अपनाया था और वह हथियारों का प्रशिक्षण लेने के लिए नियंत्रण रेखा पार करके पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर चला गया था।

प्रवक्ता ने बताया कि वानी 2007 में घाटी में लौटा था और उसी साल उसे गिरफ्तार कर लिया गया। दो साल तक बंद रहने के बाद उसे छोड़ दिया गया और वह 2010 में फिर आतंकवादियों के साथ मिल गया। उसे उसी साल फिर से गिरफ्तार कर लिया गया और अगले साल रिहा कर दिया गया। वानी पिछले साल आतंकवाद के रास्ते पर आ गया और संगठन के कमांडर के नाते काम कर रहा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें