DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ब्रिटिश एयरवेज पर पांच लाख रुपये का जुर्माना

ब्रिटिश एयरवेज पर पांच लाख रुपये का जुर्माना

बर्फीले तूफान के कारण लंदन से दिल्ली के बीच ब्रिटिश एयरवेज की उड़ान के रद्द होने पर दो यात्रियों को छोड़ देने के मामले में एक उपभोक्ता मंच ने ब्रिटिश एयरवेज को पांच लाख रुपये का हर्जाना अदा करने का आदेश दिया है।

दिल्ली राज्य उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग ने कहा कि एयरलाइन ने यात्रियों को खाने और रहने जैसी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध नहीं कराके अपने उस व्यवहार का हनन किया है जिसकी उससे उम्मीद नहीं की जाती है। अपने कर्तव्य का निर्वहन नहीं करना कार्रवाई करने योग्य लापरवाही है।

आयोग ने एयरलाइन की एक अपील को खारिज करते हुए यह टिप्पणी की। एयरलाइन ने एक जिला उपभोक्ता मंच के उस आदेश को चुनौती दी थी, जिसमें दिल्ली के दो चिकित्सकों कमल कुमार और मुकेश मेहरा को ढाई-ढाई लाख रुपये का हर्जाना अदा करने के लिए कहा गया था।

आयोग की न्यायमूर्ति एसएक सिददीकी और न्यायमूर्ति एससी सिददीकी की पीठ ने कहा कि अपीलकर्ता के रवैये के कारण शिकायकर्ताओं को मानसिक तनाव से गुजरना पड़ा तथा उन्हें शारीरिक और भावनात्मक पीड़ा भी पहुंची। इसके साथ ही उनका पेशेवर नुकसान भी हुआ। यह कुछ नहीं, बल्कि विपक्षी पार्टी (एयरलाइन) की सेवा देने में अक्षमता है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ब्रिटिश एयरवेज पर पांच लाख रुपये का जुर्माना