DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारी सुरक्षा के बीच थाईलैंड में मतदान जारी

भारी सुरक्षा के बीच थाईलैंड में मतदान जारी

विपक्षी दलों के भारी विरोध के बावजूद थाईलैंड में भारतीय समयानुसार आज सुबह साढ़े छह बजे आम चुनाव के लिये शुरू हुआ मतदान जारी है। मतदान के दौरान पूरे देश में सुरक्षा व्यवस्था चौक चौबंद कर दी गयी है।

गत साल नवंबर से वर्तमान प्रधानमंत्री यिंगलक शिनावात्रा के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शनों को खत्म करने के लिये शिनावात्रा ने संसद भंग करके चुनाव का रास्ता अख्तियार किया है, लेकिन शिनावात्रा के विरोधियों को यह चुनाव मंजूर नहीं है इसीलिये किसी अप्रिय घटना की आशंका के कारण देश में लगभग एक लाख 3- हजार सुरक्षाबलों की तैनाती की गयी है।

सुरक्षा काउंसिल प्रमुख पाराडोर्न पट्टानटाबुटर ने बताया कि राजधानी बैंकाक में लगभग 12 हजार सुरक्षाकर्मी तैनात किये गये हैं। उन्होंने इस बात की उम्मीद जतायी है कि मतदान शांतिपूर्ण तरीके से निपट जायेगा।

चुनाव आयोग ने चुनाव अधिकारियों को आदेश दिये हैं कि अगर मतदान के दौरान हिंसा हो तो मतदान रोक दिया जाए। चुनाव आयोग के महासचिव पुचोंग नुतरावोंग ने कहा कि हम नहीं चाहते कि यह चुनाव खूनी चुनाव हो और इसके लिए हम सभी तरह की एजेंसियों की मदद भी लेंगे, लेकिन अगर इसके बावजूद भी खून बहे तो इन इंतजामों का क्या मतलब है। मैं प्रार्थना ही कर सकता हूं कि चुनाव के दौरान किसी तरह का संघर्ष और सैन्य तख्ता पलट न हो।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारी सुरक्षा के बीच थाईलैंड में मतदान जारी