DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झामुमो विधायक सीता व मांझी के खिलाफ कुर्की का आदेश

रांची। संवाददाता। राज्यसभा चुनाव 2012 में हॉर्स ट्रेडिंग की अभियुक्त झामुमो विधायक सीता सोरेन और उनके पिता बीएन मांझी के खिलाफ सीबीआई कोर्ट ने शनिवार को कुर्की का आदेश जारी किया। सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश आरके चौधरी की अदालत ने कुर्की का आदेश जारी किया है। सीबीआइ कोर्ट सीता सोरेन के खिलाफ इश्तेहार भी जारी कर चुकी है। सीबीआई कोर्ट के कुर्की के आदेश को सीता सोरेन ने हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। इसके बाद हाईकोर्ट ने कुर्की पर स्टे का आदेश दिया था।

छह आरोपियों में आरके अग्रवाल हैं जेल में हॉर्स ट्रेडिंग मामले के छह अभियुक्तों में जमशेदपुर के व्यवसायी और निर्दलीय प्रत्याशी रहे आरके अग्रवाल होटवार जेल में हैं। आरोपी पवन धुत और सुनील माहेश्वरी जमानत पर हैं।

झामुमो विधायक सीता सोरेन, उनके पिता बीएन मांझी और पीए राजेंद्र मंडल सीबीआई की पकड़ से बाहर हैं। राज्यसभा चुनाव के दौरान जब्त हुए थे 2.15 करोड़ 2012 में राज्यसभा चुनाव के दौरान निर्दलीय प्रत्याशी आरके अग्रवाल के रिश्तेदार की गाड़ी से आयकर अधिकारी व पुलिस ने नामकुम से 2.15 करोड़ रुपए जब्त किए थे।

दो माह में ट्रायल पूरा करने का आदेशहॉर्स ट्रेडिंग के आरोपी आरके अग्रवाल की जमानत पर सुनवाई के क्रम में शीर्ष कोर्ट ने सीबीआइ को दो माह में ट्रायल पूरा करने का आदेश दिया था। सुप्रीम कोर्ट आरके अग्रवाल की जमानत खारिज कर चुकी है। आरके अग्रवाल के खिलाफ सीबीआइ कोर्ट 7 फरवरी को आरोप गठित करेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:झामुमो विधायक सीता व मांझी के खिलाफ कुर्की का आदेश