DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वैकल्पिक परीक्षा केन्द्र बनाने का जैक ने दिया निर्देश

धनबाद/ वरीय संवाददाता। स्थायी सम्बद्धता प्राप्त डिग्री कॉलेजों में चल रहे अनिश्चितकालीन हड़ताल को लेकर झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने निर्देश जारी कर दिया है। 21 फरवरी से निर्धारित मैट्रिक व इंटर की परीक्षा समय से शुरू होगी। जैक अध्यक्ष ने जारी पत्र में कहा है कि जिन कॉलेजों में हड़ताल है। वहां से परीक्षा केन्द्र हटाकर दूसरे जगह पर बनाया जाए।

जिला प्रशासन वैकल्पिक व्यवस्था करे। जैक से पत्र मिलने के बाद जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय ने वैकल्पिक व्यवस्था की कवायद शुरू कर दी है। संभावना है धनबाद महोत्सव खत्म होते ही वैकल्पिक परीक्षा केन्द्र की तलाश कर परीक्षा केन्द्र बनाने की सूचना जारी कर दी जाएगी।

हालांकि आठ-आठ परीक्षा केन्द्र की तलाश करने में विभाग परेशान है। धनबाद में आठ सम्बद्धता प्राप्त डिग्री कॉलेज के शिक्षक व शिक्षकेतरकर्मी 16 दिसंबर से हड़ताल पर हैं। हड़ताली कर्मियों ने मांग पूरी नहीं होने पर परीक्षा नहीं लेने की घोषणा की है।

शिक्षा विभाग के समक्ष परेशानी यह है कि केन्द्र बदलने के बाद हड़ताल वाले कॉलेजों के छात्र-छात्राओं का एडमिट कार्ड वितरण कैसे होगा। मैट्रिक के लिए 103, इंटर के लिए 70 परीक्षा केन्द्र निर्धारित हैं। दोनों परीक्षा में 66,546 विद्यार्थी शामिल हो रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वैकल्पिक परीक्षा केन्द्र बनाने का जैक ने दिया निर्देश