DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अप्रशिक्षित अभ्यर्थियों पर पुलिस ने भांजी लाठियां

कार्यालय संवाददाता पटना। नियोजन में शामिल करने की मांग कर रहे अप्रशिक्षित अभ्यर्थियों पर पुलिस ने शनिवार को लाठी भांजी। अभ्यर्थी नियोजन स्थल में जबरन घुसने की कोशशि कर रहे थे। आक्रोशित अभ्यर्थियों के सड़क पर उतरने से पूरा बेली रोड जाम हो गया। इससे करीब एक घंटे तक आवागमन बाधित रहा। पुलिस ने पहले अभ्यर्थियों को समझाने की कोशशि की। पर जब वे नहीं माने तो पुलिस ने लाठियां भांजनी शुरू कर दी।

इसके बाद आंदोलनकारी अभ्यर्थी भागने लगे। इस दौरान कई लोग गिर भी गए। कई महिला अभ्यर्थी भी घायल हो गयीं। बिहारशरीफ की नेहा, वैशाली की रेखा और अनीसाबाद की मनीषा को चोट लगी। इसके अलावा कई अभिभावकों को भी चोंटे आयी है।

अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने अभद्र व्यवहार किया। धक्का-मुक्की के साथ लाठियां भी भांजी। प्रदर्शन कर रहे चार अभ्यर्थियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। इसके बाद थाना लेकर चले गए। अप्रशिक्षित अभ्यर्थी केबी सहाय प्लस टू स्कूल और शास्त्री नगर बालक हाई स्कूल में नियोजन के लिए पहुंचे थे।

दोनों स्कूलों में प्रशिक्षित उम्मीदवारों को बुलाया गया था। अभ्यर्थियों का कहना था सरकार को अगर माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा में सफल छात्रों को नियुक्त ही नहीं करना था तो परीक्षा लेने का कोई मतलब नहीं है। सफल अभ्यर्थी तीन साल से नियोजन के लिए भटक रहे हैं।

इस मामले पर शास्त्री नगर थाना प्रभारी विद्याभूषण ने बताया कि अभ्यर्थियों पर लाठियां नहीं भांजी गयी है। एक अभ्यर्थी आलोक को हिरासत में लिया गया है। हंगामा कर रहे अभ्यर्थियों को समझाकर सड़क से हटा दिया गया।

सफल अभ्यर्थी25 फरवरी को आर ब्लॉक के पास देंगे धरनापटना। टीईटी व एसटीईटी सफल अभ्यर्थी एसोसिएशन के बैनर तले 25 फरवरी को अभ्यर्थी आर ब्लॉक के पास धरना देंगे। सफल अभ्यर्थियों का नियोजन नहीं करने और अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज के विरोध में धरना देने का फैसला किया गया है।

एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष मार्कण्डेय पाठक ने कहा कि सरकार सफल अभ्यर्थियों के साथ मजाक कर रही है। तीन साल से सफल अभ्यर्थियों को नौकरी नहीं दिया जा रहा है। सरकार को केन्द्रीयकृत तरीके से नियोजन निकालना चाहिए पर ऐसा नहीं किया गया।

हजारों सफल अभ्यर्थी परेशान हैं। सरकार अगर जल्द कुछ नहीं करेगी तो सड़क पर आंदोलन करने के लिए विवश होना पड़ेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अप्रशिक्षित अभ्यर्थियों पर पुलिस ने भांजी लाठियां