DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीओ ने विधायक अजय मंडल के पिता का किया बचाव

भागलपुर, आदित्यनाथ। सबौर के सीओ अशोक कुमार ने घोघा दियारा में पकड़ी गई अवैध शराब फैक्ट्री के मामले में नाथनगर के जदयू विधायक अजय मंडल के दादा का गलत नाम लिखकर उसके पिता को बचाने की कोशिश की है। इस कारण उत्पाद विभाग कोर्ट में विधायक के पिता के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल नहीं कर पा रहा है।

उत्पाद अधीक्षक ने सीओ से शराब फैक्ट्री वाली जमीन के खाता-खेसरा की मांग की थी। रिपोर्ट में सीओ ने कहा है कि जमीन सरकारी है और उसपर विधायक के पिता रामदास मंडल का बासा है। सीओ ने रिपोर्ट रामदास मंडल के पिता का नाम छेदी मंडल लिख दिया है जबकि उत्पाद विभाग के दस्तावेज में स्व. सीफल मंडल है। पिता के गलत नाम के कारण उत्पाद विभाग कोर्ट में विधायक के पिता के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल नहीं कर पा रहा है।

उत्पाद अधीक्षक ओमप्रकाश मंडल ने बताया कि रिपोर्ट में गलत नाम भेजकर सीओ ने रामदास मंडल का बचाव किया है। सोमवार को सबौर सीओ की शिकायत डीएम से करेंगे। उत्पाद विभाग ने कहा है कि घोघा के थानेदार, चौकीदार और ग्रामीणों ने रामदास मंडल के पिता का नाम सीफल मंडल बताया है। जमीन के संबंध में पहले कहलगांव के सीओ से रिपोर्ट मांगी गई थी लेकिन कहलगांव सीओ ने जमीन सबौर अंचल में बताया था। सबौर सीओ ने टाल-मटौल के बाद रिपोर्ट भेजी।

मालूम हो कि 18 दिसंबर को घोघा दियारा के अर्धनिर्मित मकान में उत्पाद विभाग ने छापेमारी कर अवैध शराब फैक्ट्री पकड़ी थी। जांच में पता चला था कि बासा नाथनगर के जदयू विधायक अजय मंडल के पिता रामदास मंडल का है। अवैध शराब फैक्ट्री पकड़े जाने के बाद उत्पाद विभाग ने जांच के बाद विधायक के पिता रामदास मंडल और भतीजा रंजीत मंडल को आरोपित किया था। सबौर सीओ ने अधूरी रिपोर्ट उत्पाद विभाग को सौंपी है। रिपोर्ट देखने से लगता है कि सीओ ने इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया है।

रिपोर्ट की लिखावट साफ नहीं रहने से विभाग को परेशानी हो रही है। सीओ ने अपनी दलील में कहा है कि राजस्व कर्मचारी से मिली जानकारी के आधार पर रिपोर्ट भेजी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि शराब फैक्ट्री की जो जगह है वह दियारा क्षेत्र में है। उस जमीन का खेसरा नंबर 733 और खाता नंबर 584 पन्नूचक थाना नंबर 35 बताया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि जमीन बिहार सरकार के खाते की है जो गंगा नदी से कटाव के बाद निकली है।

जिला परिवहन अधिकारी ने उत्पाद विभाग को रिपोर्ट भेजकर जानकारी दी है कि घटनास्थल से जो ट्रैक्टर बरामद किया गया था वह ट्रैक्टर घोघा थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव के हरदेव मंडल का है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सीओ ने विधायक अजय मंडल के पिता का किया बचाव