DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नरगा में चार दिन से सात घंटे मिल रही बिजली

भागलपुर, हिन्दुस्तान प्रतिनिधि। नाथनगर के नरगा में चार दिनों से बिजली की आंखिमचौली से लोग काफी परेशान हैं। व्यवसायी वर्ग तो इससे ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं। बिजली न होने से जहां एक ओर बुनकरों की मशीन बंद है, वहीं छात्रों की पढ़ाई भी बाधित हो रही है। बिजली के कारण लोगों को पानी की किल्लत भी हो रही है।

लोगों ने बताया कि रात 10 बजे के बाद बिजली आती है। फिर सुबह 5-6 बजे तक में बिजली चली जाती है। शिनवार को दिन के नौ बजे बिजली गयी तो ढाई बजे बिजली आयी। ऐसे में बुनकर पॉवरलूम छोड़कर बाहर में निराश बैठे रहे। मो. शाबिर अली, मो. अरशद अंसारी, तसबर अली, इकबाल अंसारी, मो. शमशाद, अब्दुल, इस्लाम अंसारी, मो. बंलाल अंसारी आदि बुनकरों ने बताया कि चार दिन से नरगा में बिजली 24 घंटा में 7-10 घंटे मिल रही है।

ऐसे कारोबार काफी प्रभावित हो रहे हैं। कपड़े का ऑर्डर पूरा नहीं कर पा रहे हैं। नरगा में कोचिंग चलाने वाले शिक्षक रिजाउल्लाह अंसारी ने बताया कि परीक्षा सिरे पर है और नाथनगर, नरगा में चार दिनों से बिजली की स्थिति ठीक नहीं है। ऐसे में छात्रों की पढ़ाई काफी बाधित हो रही है।

बुनकर संघर्ष सिमित के अध्यक्ष नेजाहत अंसारी ने बताया कि चार दिन से खराब बिजली के कारण बुनकर परेशान हैं। उन्होंने बताया कि बिजली को लेकर बुनकर संघर्ष समिति का प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री से मिला था।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुनकरों को विशेष पैकेज देने की बात कही है लेकिन पहले मीटर से हिसाब से बिल जमा करने को कहा गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नरगा में चार दिन से सात घंटे मिल रही बिजली