DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रेलवे ने बंद कर दिया वैकल्पिक मार्ग

मुजफ्फरपुर, हिन्दुस्तान प्रतिनिधि। माड़ीपुर ओवरब्रिज ध्वस्त होने के बाद रेलवे ट्रैक पार करने के लिए यहां बना वैकल्पिक मार्ग शुक्रवार की रात से बंद कर दिया गया। ट्रैक के दोनों ओर बैरिकेडिंग कर दिए जाने से शनिवार को बाइक सवारों को वापस लौटना पड़ा।

रातों-रात रास्ता बंद कर दिए जाने से लोगों में आक्रोश है। रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि वैकल्पिक मार्ग लोगों के पैदल आने-जाने के लिए खोला गया था। मगर इस मार्ग से लोग जबरन बाइक भी पार कराने लगे। इससे रेलवे के परिचालन पर असर पड़ने लगा।

जंक्शन करीब होने के कारण ट्रैक पर अक्सर ट्रेनों का परिचालन होता है। ऐसे में दुर्घटना की आशंका को देखते हुए मार्ग बंद करने का निर्णय लिया गया। अधिकारियों ने बताया कि लोगों की मांग पर15 जनवरी को मार्ग खोला गया था।

बाइक की आवाजाही के लिए रेल संरक्षा आयुक्त की अनुमति चाहिए। लेकिन इसकी अनुमति नहीं मिली थी। पुल का निर्माण कार्य भी शुरू होनेवाला है। सुरक्षा को देखते हुए भी मार्ग बंद करने की बात अधिकारियों ने दी।

इससे पूर्व शुक्रवार को सोनपुर रेल मंडल के एडीआरएम ने भी मार्ग का निरीक्षण किया था। इस दौरान अधिकारियों ने मार्ग चालू रहने से होनेवाले खतरों से उन्हें अवगत कराया। ‘रेलवे ने की वादाखिलाफी’मुजफ्फरपुर। वैकल्पिक मार्ग बंद कर दिए जाने पर माड़ीपुर पुल निर्माण संघर्ष मोर्चा ने विरोध जताया है।

मोर्चा के संयोजक मो. जमील अख्तर, अध्यक्ष सुरेश गुप्ता व सचवि अमिताभ रंजन ने आंदोलन करने की बात कही है। नेताओं ने रेलवे पर वादाखिलाफी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि शीघ्र ही बैठक कर आगे की रणनीति की घोषणा की जाएगी। (हिप्र)।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रेलवे ने बंद कर दिया वैकल्पिक मार्ग