DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बड़े नेताओं से संपर्क साधने में लगे थे बिचौलिए

बड़े नेताओं से संपर्क साधने में लगे थे बिचौलिए

वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले के कथित बिचौलियों में से एक ने भारत में अपने एक संपर्क सूत्र से यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और तत्कालीन राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एमके नारायण को लक्षित करने को कहा था ताकि सौदा हासिल किया जा सके। इस बात का खुलासा इतालवी अदालत में सौंपे गए एक दस्तावेज में किया गया है।

आधिकारिक सूत्रों ने इतालवी अधिकारियों द्वारा बरामद दस्तावेजों और जनवरी की शुरुआत में अदालत के समक्ष पेश किए गए दस्तावेज के हवाले से कहा कि यह प्रकाश में आया है कि क्रिश्चियन माइकल ने अपने संपर्क सूत्रों को इस संबंध में एक फैक्स भेजा था। वे कथित तौर पर अगस्ता वेस्टलैंड के भारत के कार्यालय के साथ काम कर रहे थे। माइकल कथित तौर पर हेलीकॉप्टर घोटाले में मुख्य बिचौलिया था।

माइकल ने कथित तौर पर अपने संपर्क सूत्र पीटर फुलेट से गांधी, मनमोहन सिंह, प्रणब मुखर्जी, वीरप्पा मोइली, ऑस्कर फर्नांडिस, एमके नारायणन और विनय सिंह से सौदा हासिल करने के लिए लक्षित करने को कहा था। दस्तावेज में बिचौलिये ने अपने संपर्क सूत्र से अपने देश के उच्चायुक्त को निर्देश देने को कहा है कि वे सोनिया गांधी और उनके करीबी परामर्शदाताओं को लक्षित करने को कहा था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बड़े नेताओं से संपर्क साधने में लगे थे बिचौलिए