DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अरविंद केजरीवाल को मिलने लगे कानूनी नोटिस

अरविंद केजरीवाल को मिलने लगे कानूनी नोटिस

कई नेताओं पर भ्रष्ट होने का आरोप लगाकर विवाद पैदा करने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उनमें से कई नेताओं ने धमकी दी कि यदि उन्होंने अपने बयान के लिए माफी नहीं मांगी तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
 
भाजपा नेता अनंत कुमार और कांग्रेस सांसद अवतार सिंह भड़ाना ने आम आदमी पार्टी (आप) के नेता को कानूनी नोटिस भेजकर उन्हें माफी मांगने के लिए कहा है। अपने कानूनी नोटिस में अनंत कुमार ने कहा कि केजरीवाल के आरोप प्रेरित, बेबुनियाद और दुर्भावनापूर्ण हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अपने दावे के समर्थन में कोई सबूत पेश नहीं किया है। लिहाजा, उन्हें बिना शर्त तीन दिनों के भीतर माफी मांगनी चाहिए।

भड़ाना ने बगैर किसी सबूत के नाम लेने के लिए केजरीवाल को आड़े हाथ लिया। उनके वकील सूरत सिंह ने कहा कि केजरीवाल ने अपना कद बढ़ाने के लिए गलत और मनगढ़ंत आरोप लगाए हैं। खबरों के मुताबिक, केंद्रीय जहाजरानी मंत्री जीके वासन ने भी केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा करने की धमकी दी है। केजरीवाल ने वासन के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे।
 
केजरीवाल द्वारा भ्रष्ट नेताओं की सूची में शामिल किए गए कानून मंत्री कपिल सिब्बल ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को दो दिन में अपना आरोप साबित करना चाहिए वरना पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। सिब्बल ने कहा कि यदि केजरीवाल ने उनके खिलाफ लगाए गए आरोप साबित कर दिए तो वह न केवल मंत्री पद छोड़ देंगे, बल्कि राजनीति से भी संन्यास ले लेंगे।

भाजपा के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी ने भी केजरीवाल द्वारा आरोप वापस न लेने पर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की धमकी दी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अरविंद केजरीवाल को मिलने लगे कानूनी नोटिस