फोटो गैलरी

Hindi Newsग्रेनो की दो योजनाओं पर फैसला कल

ग्रेनो की दो योजनाओं पर फैसला कल

ग्रेटर नोएडा। हमारे संवाददाता। सोमवार को लखनऊ में होने जा रही दो महत्वपूर्ण बैठकों में ग्रेटर नोएडा से जुड़े दो खास मामलों पर चर्चा होगी। इनमें एक नए भूमि अधिग्रहण बिल को लागू किए जाने का लेकर है और...

ग्रेनो की दो योजनाओं पर फैसला कल
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 01 Feb 2014 11:04 PM
ऐप पर पढ़ें

ग्रेटर नोएडा। हमारे संवाददाता। सोमवार को लखनऊ में होने जा रही दो महत्वपूर्ण बैठकों में ग्रेटर नोएडा से जुड़े दो खास मामलों पर चर्चा होगी। इनमें एक नए भूमि अधिग्रहण बिल को लागू किए जाने का लेकर है और दूसरा नाइट सफारी परियोजना के लिए कंपनी चयनित करने को लेकर है। दोनों ही बैठकें प्रदेश के मुख्य सचवि जावेद उस्मानी लेंगे। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण अब भी किसानों को सीधे प्राधिकरण के हक में जमीन रजिस्ट्री करने का प्रस्ताव दे रहा है और बदले में 1,580 रुपये वर्ग मीटर की दर पर मुआवजा और छह फीसदी आबादी प्लॉट दिया जा रहा है।

जो किसान प्राधिकरण के हक में रजिस्ट्री नहीं करेंगे, उनकी जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा। ऐसे किसानों को सर्किल रेटों से दोगुना मुआवजा मिलेगा या नहीं अभी इस पर संशय बना हुआ है। बैठक में इस पर चर्चा होगी। उधर, नाइट सफारी परियोजना से जुड़े् मामले में फाइनेंशियल एडवाजर तय हो चुका है। उम्मीद की जा रही है कि सोमवार को कम्पनी चयन की प्रक्रिया भी पूरी कर ली जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें