DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डाक टिकट से यादगार बनाए वेलेंटाइन डे

देहरादून। हमारे संवाददाता। वेलेंडाइन डे आने में वक्त कम रह गया है। युवा अपनों को देने के लिए गिफ्ट्स की खरीदारी में जुट गए हैं। ऐसे में अगर आप इस दिन को यादगार बनाना चाहते हैं और आप अपने प्यार का इजहार करना चाहते हैं, तो इसमें आपकी मदद डाक विभाग करेगा। अपने मित्र की तस्वीर लगी डाक टिकट का गिफ्ट देकर आप उन्हें चकित कर सकते हैं।

युवाओं में वेलेंटाइन डे के क्रेज को बढ़ाने की तैयारी डाक विभाग भी कर रहा है। माई स्टांप योजना के तहत आप डाक टिकट पर अपने मित्र की तस्वीर लगाकर गिफ्ट दे सकते हैं। जीपीओ के सीनियर पोस्ट मास्टर गोविंद सिंह तनेजा का कहना है कि यह सेवा माई स्टांप योजना के तहत चलाई जा रही है। इसके जरिए वेलेंटाइन डे को लोग यादगार बना सकते हैं। 10 मिनट में मिलेंगे 12 टिकट माई स्टांप योजना के तहत किसी भी व्यक्ति को 300 रुपये में उसके फोटो लगे 12 टिकट मिलते हैं।

इन 12 टिकट में कोई व्यक्ति अपना, अपने मित्र अथवा रशि्तेदार का फोटो छपवा सकता है। यही नहीं इन टिकट के माध्यम से जन्मदिन अथवा शादी को भी यादगार बनाया जा सकता है। हालांकि यह टिकट सिर्फ जीवित लोगों के लिए ही बनेगा। फिलेटेली ब्यूरो के संजीत कुमार ने बताया कि पूरी प्रक्रिया में सिर्फ 10 मिनट लगते हैं। व्यक्ति को अपने साथ सिर्फ अपना पहचान-पत्र और 300 रुपये लेकर आना है। इस डाक टिकट का उपयोग पत्र भेजने में भी किया जा सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डाक टिकट से यादगार बनाए वेलेंटाइन डे