DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुठभेड़ में दो बदमाश गिरफ्तार, सिपाही जख्मी

सीतापुर। हिन्दुस्तान संवाद। शनिवार सुबह पुलिस ने हरदोई से सटे भगवानपुर गांव के पास हुई मुठभेड़ में दो बदमाशों को दबोच लिया। पकड़े गए बदमाशों में से एक के कंधे में गोली लगी है ।

बदमाशों की फायरिंग में भी एक सिपाही जख्मी हुआ है। मुठभेड़ के दौरान उनका तीसरा साथी फरार हो गया । इन लोगों ने शुक्रवार को संदना में पेट्रोल पंप के सेल्समैन की हत्या कर छह लाख रुपए लूट लिए थे। पुलिस ने बदमाशों के पास से .32 बोर की दो पिस्तौलें, दस हजार रुपए व बाइक बरामद की है। इस गिरोह ने सीतापुर के अलावा लखनऊ, सुलतानपुर और अमेठी में भी लूट की वारदात की है। पकड़ गए बदमाशों में से एक सीतापुर व दूसरा अमेठी जिले का है।

इनका फरार साथी कुशीनगर जिले का रहने वाला है। शुक्रवार शाम किसान सेवा केन्द्र पेट्रोल पम्प पर सेल्समैन गणेश की हत्या और लूट के बाद पुलिस ने पूरे इलाके की नाकेबंदी कर ली थी। वारदात के दौरान बदमाश एक अन्य सेल्समैन दिलीप गुप्ता का मोबाइल छीन ले गए थे। पुलिस ने दिलीप का मोबाइल नंबर सर्विलांस पर लगा दिया। सर्विलांस के जरिये मिल रही लोकेशन के आधार पर पुलिस ने शनिवार सुबह छह बजे भगवानपुर गांव के बाहर एक गन्ने के खेत में बदमाशों को घेर लिया।

पुलिस ने बदमाशों को सरेंडर करने की चेतावनी दी तो उन्होंने गोलियां चला दी । जवाब में पुलिस ने भी मोर्चा संभालते हुए फायरिंग शुरू कर दी। दो घंटा चली इस मुठभेड़ में तीस राउंड से अधिक गोलियांचली । बदमाशों की तरफ से चलाई गई एक गोली संदना थाने के सिपाही राहुल कुमार के हाथ से रगड़ते हुए निकल गई। उधर पुलिस फायरिंग में भी एक बदमाश के कंधे में गोली लगी। इसके बाद पुलिस ने घायल बदमाश और उसके साथी को दबोच लिया।

इस दौरान उनका तीसरा साथी फरार हो गया । एएसपी जगदीप सिंह का कहना है कि मुठभेड़ में घायल बदमाश सिधौली कोतवाली क्षेत्र का बाड़ी निवासी राहुल दीक्षित है। उसने सदरपुर में सराफा हत्याकांड के अलावा लखनऊ, सुलताानपुर और अमेठी में लूट की कई वारदात की हैं। गिरफ्तार दूसरे बदमाश का नाम विनय शुक्ल है। वह अमेठी जिले के मोहनगंज थाना क्षेत्र स्थित शाहमऊ का रहने वाला है। विनय अभी दो महीने पहले ही सुलतानपुर जेल से छूटा है। उसके खिलाफ 11 मुकदमें दर्ज हैं।

इनका फरार साथी सोनू कुशीनगर का रहने वाला है। वह शाहजहांपुर में कुछ दिन पहले हुई लूट की वारदात का मुख्य आरेपी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुठभेड़ में दो बदमाश गिरफ्तार, सिपाही जख्मी