DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

धूप निकलने के बाद खिलखिलाया जनजीवन

हाथरस। घने कोहरे के कारण जहां यातायात प्रभावित हो रहा था, वहीं लोग घरों से सुबह जल्दी नहीं निकल पा रहे थे। शनिवार को कोहरे से निजात मिली और तेज धूप निकलने के बाद मौसम की सेहत में सुधार देखने को मिला। आए दिन मौसम रंग बदल रहा है।

कभी कड़कड़ाती ठण्ड तो कभी सूर्यदेव प्रभाव दिखाने लगते हैं। जिससे लोगों को स्वास्थ्य की चिंता सता रही है। दो दिनों से कोहरे ने नाक में दम कर दिया था। सुबह शाम कोहरा वाहनों की रफ्तार पर हावी हो रहा था। सुबह घरों में छिपे रहने के अलावा शाम को लोग जल्दी घरों में पहुंचने को ववशि थे। कोहरे के कारण धूप भी नहीं निकल रही थी। शनिवार को एक दम मौसम साफ हो गया। सुबह हल्की धुंध छाई रही।

जिसके बाद दोपहर होते ही तेज धूप खिल गई। हालांकि सुबह लोगों ने अलाव आदि से ठण्ड को दूर भगाया। दोपहर को निकली धूप से शहर के प्रमुख बाजारों में खूब भीड़ दिखाई दी। धूप निकलने के बाद भी लोगों ने गर्म कपड़ो का साथ नहीं छोड़ा। शाम ढली तो ठण्ड प्रभावी हो गई। सूर्यास्त के बाद ही गलन महसूस होने लगी। सर्द हवाओं ने भी जोर पकड़ लिया। लोगों की कंपकपी छूटने लगी। अलाव आदि के सहारे लोगों ने बचाव किया।

लगातार मौसम रंग बदल रहा है। जिससे लोगों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। इसलिए लोग भी बदलते मौसम से सचेत हो गए हैं। फरवरी की शुरुआत हो चुकी है। ऐसे में ठण्ड के लौटने की उम्मीद अब कम ही लोगों को है। मौसम आने वाले दो दिनों में बारिश की संभावना जता रहा है। अगर बारिश हुई तो फिर से ठण्ड कमाल दिखा सकती है। जिससे आम जनजीवन की परेशानी बढ़ना भी लाजिमी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:धूप निकलने के बाद खिलखिलाया जनजीवन