फोटो गैलरी

Hindi Newsमुर्सी अभी भी राष्ट्रपति हैं: वकील

मुर्सी अभी भी राष्ट्रपति हैं: वकील

सैन्य तख्ता पलट में सत्ता से हटाए गए राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी के खिलाफ 2012 में सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों के खिलाफ हिंसा भड़काने के मामले में चल रही सुनवायी शनिवार को चार फरवरी तक के लिए स्थगित कर...

मुर्सी अभी भी राष्ट्रपति हैं: वकील
एजेंसीSat, 01 Feb 2014 09:30 PM
ऐप पर पढ़ें

सैन्य तख्ता पलट में सत्ता से हटाए गए राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी के खिलाफ 2012 में सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों के खिलाफ हिंसा भड़काने के मामले में चल रही सुनवायी शनिवार को चार फरवरी तक के लिए स्थगित कर दी गई। हालांकि दूसरी ओर उनके वकीलों का दावा है कि वह अभी भी मिस्र के आधिकारिक शासक हैं।

अहराम ऑनलाइन की खबर के अनुसार, काहिरा फौजदारी अदालत ने मुर्सी और 14 अन्य लोगों के खिलाफ सुनवाई को मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दिया। पुलिस अकादमी में हो रही सुनवाई के दौरान मुर्सी और अन्य 14 आरोपियों ने न्यायाधीशों को अपनी पीठ दिखायी और रब्बा संकेत बनाते हुए अपने हाथ ऊपर उठाए। यह संकेत पिछले वर्ष अगस्त में मुर्सी समर्थकों के खिलाफ पुलिस की हिंसक कार्रवाई को दर्शाता है।

सुनवाई के दौरान मुर्सी के वकील मोहम्मद अलीम अल-आवा ने कहा कि मुर्सी अभी भी राष्ट्रपति हैं क्योंकि उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया है और उन्हें पद से हटाने के संबंध में अभी तक कोई सरकारी आदेश जारी नहीं हुआ है। देश के सरकारी अखबार में भी उन्हें हटाए जाने के संबंध में कोई सरकारी आदेश प्रकाशित नहीं हुआ है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें